राजस्थान के भीलवाड़ा में हिंदू लड़के की मौत के बाद तनाव, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बैन

राजस्थान के भीलवाड़ा में हिंदू लड़के की मौत के बाद तनाव, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बैन
Google common license

मंगलवार की रात पैसे को लेकर विवाद के बाद कुछ लड़कों ने कथित तौर पर 22 वर्षीय आदर्श तपड़िया पर कई बार चाकू से हमला किया। गंभीर रूप से घायल आदर्श को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

राजस्थान के भीलवाड़ा में मंगलवार को एक 22 वर्षीय हिंदू लड़के की कथित तौर पर दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा हत्या करने के बाद तनाव काफी बढ़ गया है।हमले के बाद विश्व हिंदू परिषद (विहिप), भाजपा और हिंदू जागरण मंच ने भीलवाड़ा बंद का आह्वान किया है।

इसे भी पढ़ें: दिल का दौरा पड़ने से 18 तीर्थयात्रियों की मौत, उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

सूत्रों के अनुसार मंगलवार की रात पैसे को लेकर विवाद के बाद कुछ लड़कों ने कथित तौर पर 22 वर्षीय आदर्श तपड़िया पर कई बार चाकू से हमला किया। गंभीर रूप से घायल आदर्श को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खबरों के मुताबिक, इस हत्या के बाद भिलवाड़ा में तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया है जिसको देखते हुए 11 मई को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट बैन कर दिया गया है।

विहिप के गणेश प्रजापत ने कहा कि भीलवाड़ा लगातार सांप्रदायिक घटनाओं का सामना कर रहा है। दक्षिणपंथी संगठन ने मृतक के परिवार के लिए 50 लाख रुपये की मांग की है और मामले के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब तक सभी आरोपी पकड़े नहीं जाते, तब तक मृतक लड़के के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सोते वक्त महिला पर छिड़का पेट्रोल और लगा दी आग, दो दिन बाद थी शादी

भीलवाड़ा शहर के भाजपा विधायक विट्ठल अवस्थी ने कहा, "यह घटना भीलवाड़ा के लिए शर्मनाक घटना है और यह पुलिस प्रशासन और सरकार के लिए आंखें खोलने वाली है।"





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।