वैष्‍णो देवी जाने वाले रास्‍ते पर आतंकी हमला, बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू

By सुरेश डुग्‍गर | Publish Date: Sep 12 2018 10:24AM
वैष्‍णो देवी जाने वाले रास्‍ते पर आतंकी हमला, बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू
Image Source: Google

उधमपुर जिले में बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर जहां से एक रास्‍ता वैष्‍णो देवी के तीर्थस्थान की ओर जाता है वहां आतंकी हमला हुआ है। पुलिस के अनुसार, आतंकियों के एक दल ने वाहनों की चेकिंग कर रहे एक पुलिस दल पर फायरिंग की है।

श्रीनगर। उधमपुर जिले में बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर जहां से एक रास्‍ता वैष्‍णो देवी के तीर्थस्थान की ओर जाता है वहां आतंकी हमला हुआ है। पुलिस के अनुसार, आतंकियों के एक दल ने वाहनों की चेकिंग कर रहे एक पुलिस दल पर फायरिंग की है। 

बताया जा रहा है कि पुलिस टीम पर इस हमले के बाद आतंकी मौके से फरार हुए हैं, जिसके बाद सेना की टीम ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे के आसपास के इलाकों में एक बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। हमलावर आतंकियों के दल में दो से तीन लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है, वहीं इस वारदात में अब तक किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। 
 
स्थानीय सू्त्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक टीम ने बुधवार को उधमपुर के झज्जर कोटली के पास नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की थी। इसी दौरान वाहनों की कतार में शामिल एक ट्रक में सवार आतंकियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग की और फिर मौके से फरार हो गए। 
 


घटना के तुरंत बाद नाके पर मौजूद जवानों ने इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों समेत सेना और सीआरपीएफ के ऑफिसर्स को मामले से अवगत कराया। इसके बाद ऊधमपुर स्थित सेना की उत्तरी कमान से एक विशेष टीम को मौके पर भेजकर गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया। 
 
अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों के इस दल में दो से तीन सदस्यों के शामिल होने की संभावना जताई गई है, जिसे देखते हुए हाइवे के आसपास के इलाकों को अलर्ट कर दिया गया है। जिस स्थान पर यह हमला हुआ है, वहां से 40 किमी के परिक्षेत्र में ही सेना की उत्तरी कमान का मुख्यालय और नगरोटा का सैन्य कैंप स्थित है। 
 
नगरोटा के सैन्य कैंप पर साल 2016 में एक आतंकी हमला भी हो चुका है, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां इस हमले के बाद किसी भी प्रकार का रिस्क लेने के मूड में नहीं दिख रही हैं। गौरतलब है कि इससे पहले कई बार आतंकी जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर सुरक्षा बलों पर हमला कर चुके हैं।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप