भाजपा नेता की हत्या के मामले में आतंकी की शिनाख्त परेड होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 19 2019 5:11PM
भाजपा नेता की हत्या के मामले में आतंकी की शिनाख्त परेड होगी
Image Source: Google

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे नाइकू की शिनाख्त परेड कराएंगे। इस हत्या से जम्मू कश्मीर में राज्यपाल सत्यपाल मलिक के नेतृत्व वाला प्रशासन सकते में आ गया था और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर खान को जांच का आदेश दिया था।

श्रीनगर। अनंतनाग में भाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर की हत्या के सिलसिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हिलाल नाइकू की शिनाख्त परेड कराई जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि मामले की आंतरिक जांच में मीर को स्पष्ट धमकी मिलने के बाद भी नौकरशाही के स्तर पर खामियों का संकेत मिला है। 57 वर्षीय मीर ने दक्षिण कश्मीर के दूरू से 2008 में और 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उन्होंने दावा किया कि 4 मई को नेता के घर के बाहर उनकी हत्या करने वाले गुट में नाइकू शामिल था।
 मीर को दक्षिण कश्मीर के वेरिनाग में नौगाम में उनके घर के बाहर गोली मार दी गयी थी। उन्हें अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मस्तिष्कीय रूप से मृत घोषित कर दिया।
जम्मू कश्मीर पुलिस ने नाइकू और दूरू को हाल ही में गिरफ्तार किया था। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे नाइकू की शिनाख्त परेड कराएंगे। इस हत्या से जम्मू कश्मीर में राज्यपाल सत्यपाल मलिक के नेतृत्व वाला प्रशासन सकते में आ गया था और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर खान को जांच का आदेश दिया था।
 


 
इससे पहले मलिक ने प्रदेश के मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रमण्यम के नेतृत्व में जांच का आदेश दिया था लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया क्योंकि राजनीतिक दलों ने आरोप लगाया कि सुब्रमण्यम कश्मीर घाटी में कुछ लोगों की सुरक्षा हटाकर अव्यवस्था की स्थिति पैदा कर रहे हैं। मीर के बेटे जहूर अहमद मीर ने कहा था कि उनके पिता की सुरक्षा दो महीने पहले वापस ली गयी थी और उसकी फिर से बहाली के सारे प्रयास बेकार रहे।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video