आतंकवादियों ने शोपियां में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या की, हथियार छीने

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 11 2018 6:38PM
आतंकवादियों ने शोपियां में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या की, हथियार छीने
Image Source: Google

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादियों की अगुवाई एक पूर्व एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) आदिल बशीर कर रहा था। बशीर अक्टूबर में भाग गया था और पीडीपी के एक विधायक से आठ हथियार छीन लिये थे।

 श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने एक अल्पसंख्यक इलाके के बाहर एक निगरानी चौकी के तीन पुलिसकर्मियों की कथित तौर पर गोली मार कर मंगलवार को हत्या कर दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिसकर्मियों पर हमला आज दोपहर में उस समय हुआ जब वे एक पूर्वनिर्मित अस्थायी कमरे में बैठे हुए थे। यह कक्ष छह कश्मीरी पंडित परिवारों के घरों की सुरक्षा के लिए इलाके के बाहर बनाया गया था। 



 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादियों की अगुवाई एक पूर्व एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) आदिल बशीर कर रहा था। बशीर अक्टूबर में भाग गया था और पीडीपी के एक विधायक से आठ हथियार छीन लिये थे। प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। 



 
मृतकों की पहचान अब्दुल मजीद, मंजूर अहमद और मोहम्मद अमीन के रूप में की गई है। अधिकारी ने बताया कि चौथे पुलिसकर्मी को एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई है। जिस समय यह घटना हुई उस समय वहां केवल एक परिवार मौजूद था। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी की घटना के तुरंत बाद आतंकवादी पुलिसकर्मियों की तीन सेल्फ लोडिंग राइफल (एसएलआर) हथियार भी अपने साथ ले गये। अधिकारी ने बताया कि अपराधियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया है। अधिकारी ने बताया कि ऐसे संकेत मिले हैं जिससे स्पष्ट होता है कि इस बर्बर कृत्य के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video