व्यक्ति को गलती से कोविड -19 के बजाय लगाया रेबीज का टीका, दो मेडिकल स्टाफ निलंबित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 29, 2021   11:45
व्यक्ति को गलती से कोविड -19 के बजाय लगाया रेबीज का टीका, दो मेडिकल स्टाफ निलंबित

ठाणे में कोविड-19 की जगह एक व्यक्ति को रेबीज का टीका लगा दिया गया।अधिकारी ने बताया कि इसके बाद उन्होंने अधिकारियों से शिकायत की और प्राथमिक जांच के आधार पर चिकित्सा केन्द्र की एक महिला चिकित्सक और नर्स को निलंबित कर दिया गया।

ठाणे (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक व्यक्ति को कोविड-19 रोधी टीके की जगह रेबीज का टीका लगा दिया गया, जिसके बाद चिकित्सा केन्द्र की एक चिकित्सक और नर्स को निलंबित कर दिया गया है। ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि स्थानीय निवासी राजकुमार यादव सोमवार को यहां कलवा क्षेत्र के एक चिकित्सा केन्द्र में कोविड-19 रोधी टीका लगवाने आए थे, लेकिन वह गलत कतार में खड़े हो गए। टीका लगने के बाद उन्हें बताया गया कि उन्हें रेबीज का टीका लगाया गया है,जिसे सुनकर व्यक्ति घबरा गया था लेकिन अब वह ठीक है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार का ऐलान, 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद उन्होंने अधिकारियों से शिकायत की और प्राथमिक जांच के आधार पर चिकित्सा केन्द्र की एक महिला चिकित्सक और नर्स को निलंबित कर दिया गया। कलवा की झुग्गी-बस्ती इलाके में स्थित चिकित्सा केंद्र में क्षेत्र के लोगों को विभिन्न बीमारियों के टीके लगाए जाते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।