शासन के क्षेत्र में AAP सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है आउटकम बजट को लागू करना: सिसोदिया

By rajnikant@prabhasakshi.com | Publish Date: Jun 7 2019 4:22PM
शासन के क्षेत्र में AAP सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है आउटकम बजट को लागू करना: सिसोदिया
Image Source: Google

आउटकम बजट के जरिये करीब 2,000 परिणामोन्मुख संकेतकों के माध्यम से दिल्ली सरकार की 567 योजनाओं और कार्यक्रमों के प्रदर्शन को जांचा-परखा गया। उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं आउटकम बजट को दिल्ली सरकार के बीते साढ़े चार साल के शासन में सबसे बड़ी उपलब्धि मानता हूं।’’

नयी दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि शासन के क्षेत्र में आप सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि आउटकम (परिणामोन्मुख) बजट को ‘‘सफलतापूर्वक’’ लागू करना है। सिसोदिया ने कहा कि सत्तारूढ़ आप के आदर्श विचार के तौर पर 2017-18 में शुरू किये गये आउटकम बजट ने दिल्ली में जनता तक सेवाओं और सामग्री की आपूर्ति में सुधार के मार्ग में मौजूद अवरोधकों को दूर करने में मदद की है।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ भाजपा नेता ने मानहानि का मामला दायर किया

आउटकम बजट के जरिये करीब 2,000 परिणामोन्मुख संकेतकों के माध्यम से दिल्ली सरकार की 567 योजनाओं और कार्यक्रमों के प्रदर्शन को जांचा-परखा गया। उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं आउटकम बजट को दिल्ली सरकार के बीते साढ़े चार साल के शासन में सबसे बड़ी उपलब्धि मानता हूं।’’ सिसोदिया दिल्ली संवाद एवं विकास आयोग द्वारा आउटकम बजट पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में बोल रहे थे। सिसोदिया ने 2019-20 के लिये दिल्ली सरकार के आउटकम बजट को भी जारी किया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video