पूर्व वायुसेना प्रमुख ने कहा, राफेल जैसे विवादों से राष्ट्र की प्रतिष्ठा गिरती है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 14 2018 7:14PM
पूर्व वायुसेना प्रमुख ने कहा, राफेल जैसे विवादों से राष्ट्र की प्रतिष्ठा गिरती है

पूर्व वायुसेना प्रमुख अरुप राहा ने शुक्रवार को कहा कि अरबों डॉलर के राफेल लड़ाकू जेट सौदे को लेकर सत्तारुढ़ राजग और विपक्षी कांग्रेस के बीच राजनीतिक नूराकुश्ती से राष्ट्र की प्रतिष्ठा गिरती है और दुनिया इसे देख रही है।



कोलकाता। पूर्व वायुसेना प्रमुख अरुप राहा ने शुक्रवार को कहा कि अरबों डॉलर के राफेल लड़ाकू जेट सौदे को लेकर सत्तारुढ़ राजग और विपक्षी कांग्रेस के बीच राजनीतिक नूराकुश्ती से राष्ट्र की प्रतिष्ठा गिरती है और दुनिया इसे देख रही है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी खरीददारी में हमेशा ‘कुछ गलत या कुछ सही’ हो सकता है। उन्होंने यहां एक रक्षा संगोष्ठी के मौके पर संवाददाताओं से कहा, ‘राफेल जैसे विवादों से राष्ट्र की प्रतिष्ठा गिरती है और दुनिया यह देख रही है। ये बड़ी खरीददारियां हैं। कुछ गलत या कुछ सही हो सकता है।’

 
पूर्व वायुसेना प्रमुख ने कहा कि ऐसे विवाद किसी देश की रक्षा समर्थता के लिए अच्छे नहीं हैं क्योंकि तंत्र पर से भरोसा खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘सारी चीजें दस्तावेजों में होती है। छिपाने के लिए कुछ नहीं है। संबंधित पक्ष (सरकार और विपक्ष) हमेशा गोपनीय बैठक कर सकते हैं और उस पर चर्चा कर सकते हैं।’’ कांग्रेस आरोप लगा रही है कि राजग सरकार ने इस सौदे से अनिल अंबानी की कंपनी को मदद पहुंचायी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video