EVM- VVPAT मिलान की मांग को लेकर विपक्ष ने EC के साथ की बैठक

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 21 2019 4:46PM
EVM- VVPAT मिलान की मांग को लेकर विपक्ष ने EC के साथ की बैठक
Image Source: Google

बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर ईवीएम से जुड़ी गड़बड़ियां हुई हैं, इसलिए हम केन्द्रीय बलों की तैनाती की मांग करते हैं।

नई दिल्ली। लकोसभा चुनाव 2019 की वोटों की गिनती में 48 घंटे से भी कम का समय शेष है। लेकिन दिल्ली दरबार में इसको लेकर सियासत चढ़ते चुनावी पारे के साथ बढ़ती जा रही है। मतगणना में पारदर्शिता एवं निष्पक्षता की मांग को लेकर 20 से अधिक विपक्षी दल चुनाव आयोग पहुंचे। विपक्षी दलों ने मतों की गिनती से पहले ईवीएम को कहीं और ले जाने पर चिंता व्यक्त की। तेलगू देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से जनादेश के सम्मान करने को कहा है। इसमें हेरफेर नहीं किया जाए।

इसे भी पढ़ें: EVM के हेरफेर की शिकायतें जांच में गलत पायी गयीं: चुनाव आयोग

बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर ईवीएम से जुड़ी गड़बड़ियां हुई हैं, इसलिए हम केन्द्रीय बलों की तैनाती की मांग करते हैं। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि विपक्ष ने आयोग को ज्ञापन सौंपा है जिसमें सभी वीवीपैट की पर्ची के मिलान न होने पर पूरे विधानसभा के पर्ची की गिनती की मांग रखी है। विपक्ष ने ईवीएम टैंपरिंग की भी आशंका जताई। 

इसे भी पढ़ें: एग्जिट पोल के बाद एक्टिव हुआ विपक्ष, EVM-VVPAT पर दिल्ली में मंथन



इससे पहले विपक्षी नेता दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में मीटिंग की थी। जिसमें चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में विपक्ष की बड़ी बैठक हो रही है जिसमें कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, टीएमसी के डिरेक ओ ब्रायन, सपा नेता राम गोपाल वर्मा, बीएसपी के सतीश चंद्र मिश्रा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल व अहमद पटेल, सीपीआई के डी राजा, टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू, डीएमके की कनिमोझी और जेडीएस से दानिश अली शामिल थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video