एयर इंडिया में बढ़ रही यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर सीएमडी सख्त, कड़ी कार्रवाई होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 17 2019 11:15AM
एयर इंडिया में बढ़ रही यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर सीएमडी सख्त, कड़ी कार्रवाई होगी
Image Source: Google

बुधवार को राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने कहा था कि उसने एक महिला पायलट द्वारा कमांडर के खिलाफ दर्ज कराई गई यौन उत्पीड़न की शिकायत की जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति गठित की है।

नयी दिल्ली। एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने बृहस्पतिवार को कहा कि एयरलाइन में समय समय पर सामने आने वाले यौन उत्पीड़न के मामलों को देखते हुये इनेक आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। लोहानी ने एयरलाइन के कर्मचारियों को दिए संदेश में कहा कि यह शर्मनाक है कि एयर इंडिया में यौन उत्पीड़न के मामले सामने आते रहते है। हमें इस तरह की घटनाओं के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: सरकार एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश के लिए प्रतिबद्ध: सिन्हा

बुधवार को राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने कहा था कि उसने एक महिला पायलट द्वारा कमांडर के खिलाफ दर्ज कराई गई यौन उत्पीड़न की शिकायत की जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति गठित की है। पायलट द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार कथित रूप से यह घटना हैदराबाद में पांच मई को हुई। यह घटना महिला पायलट को कमांडर द्वारा प्रशिक्षण दिये जाने के दौरान हुई।
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा था, ‘‘जैसे ही मामला हमारे संज्ञान में आया, हमने तुरंत उच्चस्तरीय समिति गठित की जो इसकी जांच करेगी।’’ अपनी शिकायत में महिला पायलट ने आरोप लगाया है कि प्रशिक्षण देने वाले कमांडर ने हैदराबाद में प्रशिक्षण के बाद रेस्त्रां में रात के भोजन के समय उससे आपत्तिजनक बातें की। ‘‘कमांडर की बातों और व्यवहार से मुझे गहरा सदमा पहुंचा। मैं काफी असहज, डरी हुई और अपमानित महसूस कर रही थी।’’ महिला पायलट ने कहा कि उन्होंने नैतिक दायित्व समझते हुये मामले की शिकायत एयरलाइन में करना उचित समझा ताकि इस तरह का व्यवहार भविष्य में किसी और के साथ नहीं दोहराया जाये।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video