छत्तीसगढ़ के लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है कांग्रेस: मोदी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 18, 2018   14:04
छत्तीसगढ़ के लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है कांग्रेस: मोदी

मोदी ने आरोप लगाया कि वर्ष 2008 में किसानों का रिण माफ करने की संप्रग सरकार की योजना से किसानों को नहीं, बल्कि ऐसे आठ फीसदी लोगों को फायदा हुआ जो इसके हकदार थे ही नहीं।

महासमुंद (छत्तीसगढ़)। कांग्रेस पर छत्तीसगढ़ के लोगों की आंखों में धूल झोंकने और झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस के एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश पर शासन किया, जिसका उन्हें तो लाभ मिला लेकिन देश को कोई लाभ नहीं हुआ। छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने जोर दे कर कहा, ‘‘ कांग्रेस छत्तीसगढ़ के भले लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है और झूठे वादे कर रही है।’’ 

उन्होंने सवाल किया कि जिन्होंने बैंकों को लूटा है और जिन्होंने लुटवाया है, क्या उनसे पाई-पाई लेना गुनाह है? मोदी ने कहा कि जो बैंकों को लूट कर देश छोड़ कर भाग गए हैं, दुनिया में कहीं भी उनकी संपत्ति हो, सरकार उसे जब्त करने का कानून लायी है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कर्नाटक में इन्होंने (कांग्रेस ने) कहा था कि किसानों का क़र्ज़ माफ़ कर देंगे। इनकी सरकार को एक साल होने जा रहा है लेकिन वहां के अख़बार कथाएं छाप रहे हैं कि सैकड़ों की तादात में उन किसानों के नाम पर वारंट निकल रहे हैं, जिन पर कर्ज़ था।

मोदी ने आरोप लगाया कि वर्ष 2008 में किसानों का रिण माफ करने की संप्रग सरकार की योजना से किसानों को नहीं, बल्कि ऐसे आठ फीसदी लोगों को फायदा हुआ जो इसके हकदार थे ही नहीं। राज्य में भाजपा को एक बार फिर जनादेश देने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि रमन सिंह को सच्चे अर्थ में काम करने का मौका सिर्फ पिछले साढ़े चार साल में ही मिला क्योंकि इससे पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार बैठी थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने छत्तीसगढ़ पर कोई ध्यान नहीं दिया। छत्तीसगढ़ को फलने फूलने का पहला अवसर तब आया जब दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी। मोदी ने कहा कि सीताराम केसरी एक दलित थे और कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उन्हें पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं करने दिया गया बल्कि सोनिया गांधी के लिए रास्ता बनाने की खातिर उन्हें हटा दिया गया। उन्होंने दावा किया कि नकारात्मक माहौल के बाद भी लोगों के सहयोग से बीमारू राज्य कहलाने वाले छत्तीसगढ़ को विकास की नई ऊंचाइयों पर रमन सिंह ने लाकर खड़ा किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को झूठे वादे करना, झूठ बोलना, फरेब करना और लोगों को गुमराह करने के अलावा कुछ आता नहीं है। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने किसान को ताकतवर बनाया और अब उनकी सरकार किसानों को आधुनिक खेती की ओर ले जा रही है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इन्होंने पचास साल तक झूठ बोलकर देश को गुमराह किया और अब इन्हें समझना चाहिए कि ‘देश की जनता ने 440 में से आपको 40 पर ला कर खड़ा कर दिया है।’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।