प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पेन के राजा से शिष्टाचार भेंट की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्पेन के राजा फेलिप षष्ठम से शिष्टाचार भेंट की। मैड्रिड के बाहरी इलाके में स्थित पैलेसियो डी ला जरजुएला महल में मोदी ने फेलिप षष्ठम से मुलाकात की।

मैड्रिड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्पेन के राजा फेलिप षष्ठम से शिष्टाचार भेंट की। मैड्रिड के बाहरी इलाके में स्थित पैलेसियो डी ला जरजुएला महल में मोदी ने फेलिप षष्ठम से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने दोनों नेताओं की तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, ‘‘एक शाही सत्कार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पेन के महामहिम राजा फेलिप षष्ठम से पैलेसियो डी ला जरजुएला में मुलाकात की।’’

इससे पहले, मोदी ने आज सुबह स्पेन के राष्ट्रपति मैरियानो रेजॉय से मोंक्लोआ पैलेस में मुलाकात की थी। साल 1988 के बाद स्पेन की यात्रा पर आए पहले भारतीय प्रधानमंत्री ने स्पेन के राष्ट्रपति की तारीफ करते हुए कहा कि रेजॉय के नेतृत्व में देश में बड़े आर्थिक सुधार हुए हैं, ‘‘जो मेरी सरकार की भी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।’’ स्पेन से मोदी एक जून को रूस के सेंट पीटर्सबर्ग जाएंगे, जहां वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के साथ 18वीं भारत-रूस वार्षिक शिखर वार्ता करेंगे और अगले दिन सेंट पीटर्सबर्ग अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मंच में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री दो और तीन जून को पेरिस में रहेंगे जहां वह फ्रांस के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन से आधिकारिक वार्ता करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़