रसोई गैस की आसमान छूती कीमतें मोदी की वजह से मुमकिन: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 1 2019 7:13PM
रसोई गैस की आसमान छूती कीमतें मोदी की वजह से मुमकिन: कांग्रेस
Image Source: Google

उन्होंने भाजपा के चुनावी नारे ‘मोदी है तो मुमकिन है’ का हवाला देते हुए कटाक्ष किया, ‘‘रसोई गैस की आसमान छूती कीमतों से साफ़ है- मोदी है तो मुमकिन है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि गैस सिलेंडर की आसमान छूती कीमतें मोदी की वजह से मुमकिन हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा, ‘‘ 16 मई, 2014 को सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 412 रुपये थी जो अब बढ़कर करीब पांच सौ रुपये हो गयी है। इसी तरह बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 414 रुपये थी जो अब 700 रुपये से अधिक हो चुकी है।’’

 
उन्होंने भाजपा के चुनावी नारे ‘मोदी है तो मुमकिन है’ का हवाला देते हुए कटाक्ष किया, ‘‘रसोई गैस की आसमान छूती कीमतों से साफ़ है- मोदी है तो मुमकिन  है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले लोकसभा चुनाव में नारा दिया गया था-बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार। अब उस नारे का क्या हुआ? पहले गैस की कीमत में मामूली बढ़ोतरी होने पर भाजपा के नेता सिलेंडर लेकर सड़क पर उतर जाते थे, लेकिन अब वो खामोश हैं। देश की जनता सब देख रही है।’’ गौरतलब है कि सब्सिडी वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 2.08 रुपये और गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर में 42.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप