• असम में तेज होगी टीकाकरण की रफ्तार, सीएम ने कहा- तीन लाख लोगों को रोजाना लगाए जाएंगे टीके

अंकित सिंह Jun 19, 2021 12:07

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि एक जुलाई से सरकारी कार्यालय फिर से खुलेंगे। उन्होंने सभी कर्मचारियों से इस महीने के तक टीका लगवाने का अनुरोध किया। उन्होंने निजी कंपनियों के कर्मचारियों से भी टीका लगवाने का अनुरोध किया।

गुवाहाटी। कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में टीकाकरण की रफ्तार को तेज किया जा रहा है। असम में भी टीकाकरण में तेजी लाने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं। इन सबके बीच असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने बड़ा बयान दिया है। हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार ने अगले 10 दिन तक रोजाना तीन लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। असम में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सरमा ने कहा कि अगले एक सप्ताह तक कोई सरकारी कामकाज नहीं होगा और पूरा तंत्र टीकाकरण अभियान में सहयोग करेगा।

मुख्यमंत्री ने सभी हितधारकों से तैयारी की समीक्षा के बाद कहा, ‘‘यह हमारे विस्तारित टीकाकरण अभियान का हिस्सा है। 21 जून से 30 जून तक रोज तीन लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाने का ध्येय रखा गया है।’’ मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि एक जुलाई से सरकारी कार्यालय फिर से खुलेंगे। उन्होंने सभी कर्मचारियों से इस महीने के तक टीका लगवाने का अनुरोध किया। उन्होंने निजी कंपनियों के कर्मचारियों से भी टीका लगवाने का अनुरोध किया। राज्य सरकार द्वारा अगले महीने से निजी कंपनियों के कार्यालय को शाम पांच बजे तक खोले जाने की अनुमति देने की संभावना है।