सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि मास्क अवश्य लगाएँ : मुख्यमंत्री चौहान

Chief Minister Chauhan
दिनेश शुक्ल । Mar 22, 2021 9:44PM
हम लॉक डाउन लगाकर लोगों के काम-धंधे, व्यापार-व्यवसाय को प्रभावित नहीं करना चाहते। यह तभी संभव है, जब हर व्यक्ति कोरोना से बचाव के लिए जागरूक हो। अनिवार्य रूप से मास्क लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और अन्य सावधानियाँ बरते।
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। भोपाल एवं इंदौर में संक्रमण बढ़ने की गति सबसे तेज है। मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि- 'वे मास्क अवश्य लगाएँ। अपने, अपनों तथा अपने देश एवं प्रदेश की सुरक्षा के लिए मास्क लगाना बहुत जरूरी है। अपनी सुरक्षा अपना मास्क है। जो मास्क नहीं लगाए, उसे रोकें, टोकें।' मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इस बार हमें बिना लॉक डाउन लगाए कोरोना को हराना है। हम लॉक डाउन लगाकर लोगों के काम-धंधे, व्यापार-व्यवसाय को प्रभावित नहीं करना चाहते। यह तभी संभव है, जब हर व्यक्ति कोरोना से बचाव के लिए जागरूक हो। अनिवार्य रूप से मास्क लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और अन्य सावधानियाँ बरते।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेताओं का मुँह में राम और बगल में छुरी रखने वाला चाल,चरित्र और चेहरा हुआ उजागर- जीतू पटवारी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सायं 6 नंबर मार्केट गए तथा वहाँ दुकानदारों को मास्क लगाए। मुख्यमंत्री चौहान हर्ष क्लॉथ सेन्टर, ज्योति किराना एवं जनरल स्टोर, हरि ओम स्वीट्स एवं नमकीन, मुकेश किराना स्टोर, हरीश प्रोटींस, जूस शॉप पर गए और दुकानदारों को न केवल मास्क लगाए अपितु उनसे अनुरोध किया कि वे अपनी दुकान पर आने वाले ग्राहकों को भी अनिवार्य रूप से मास्क लगवाएँ। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि अपनी दुकान के सामने गोले बनवाएँ, जिससे सामान के लिए आने वाले ग्राहक निर्धारित दूरी पर खड़े होकर सामान ले सकें। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 23 मार्च को वे स्वयं कुछ दुकानों पर जाकर गोले बनवाएंगे। इस दिन कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए सुबह 11 बजे एवं सायं 7 बजे सायरन बजेगा। इस दौरान जो जहाँ है, वहीं मास्क पहनने तथा कोरोना संबंधी सभी सावधानियाँ बरतने का संकल्प ले।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़