महोबा में नशीला पदार्थ खिलाकर चोरों ने साईं मंदिर से सोने का मुकुट चुराया

Sai baba
प्रतिरूप फोटो
ANI
महोबा जिले के निसवारा गांव में साईं जी मंदिर से सोने के मुकुट की चोरी का मामला सामने आया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुकुट चारी के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है। महोबा की पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुधा सिंह ने बताया कि निसवारा गांव में भगवान साईं जी के मन्दिर से पुजारियों को नशीला पदार्थ खिलाकर साईं की मूर्ति से सोने के मुकुट की चोरी का मामला सामने आया।

महोबा (उप्र), 8 अगस्त। महोबा जिले के निसवारा गांव में साईं जी मंदिर से सोने के मुकुट की चोरी का मामला सामने आया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुकुट चारी के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है। महोबा की पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुधा सिंह ने बताया कि निसवारा गांव में भगवान साईं जी के मन्दिर से पुजारियों को नशीला पदार्थ खिलाकर साईं की मूर्ति से सोने के मुकुट की चोरी का मामला सामने आया। इस संदर्भ में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि मंदिर के पुजारी और सुरक्षा गार्ड को बदमाशों ने नशीला पदार्थ खिलाया और इसके बाद आरोपी मुकुट चोरी कर ले गए, जिसकी कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है। अचेत अवस्था में पुजारियों एवं सुरक्षा गार्ड को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी ने बताया कि निसवारा गांव में आठ साल पहले भव्य श्री साईं मंदिर का निर्माण कराया गया था।

जहां प्रतिदिन पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की भीड़ जुटती है। मंदिर में रात 8:40 बजे आरती के बाद साईं मूर्ति से मुकुट उतारकर कमरे में रख दिया जाता है और शयन के कपड़े पहना दिए जाते हैं। शनिवार रात करीब नौ बजे कुछ भक्त मंदिर पहुंचे और प्रसाद चढ़ाने के बाद दोनों पुजारियों और सुरक्षा गार्ड को प्रसाद खिलाया। इसके बाद चोरी का मामला सामने आया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़