• इस साल भी दिल्ली में दिवाली पर नहीं फोड़ पाएंगे पटाखे, केजरीवाल सरकार ने बिक्री, भंडारण व उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

अंकित सिंह Sep 15, 2021 14:11

केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखत हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था।

दिवाली के अवसर पर इस बार भी राजधानी दिल्ली में पटाखे नहीं बिकेंगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पटाखों की बिक्री भंडारण और चलाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा कि पिछले 3 साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्तिथि को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखत हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने यह फैसला राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए लिया। दिल्ली में वायु प्रदूषण हमेशा एक बड़ा मुद्दा रहा है। पिछले 3 सालों से दिल्ली में दिवाली के अवसर पर पटाखों की बिक्री और चलाने पर रोक लगी हुई है और इस साल भी इस पर रोक लगा दी गई है।