चंडीगढ़ विश्वविद्यालय वीडियो मामला में तीन आरोपियों को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

Chandigarh University video case
ANI
चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से संबंधित वीडियो मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों को एक अदालत ने सोमवार को एक सप्ताह के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को पंजाब के मोहाली में खरड़ की अदालत में पेश किया और दस दिन की हिरासत का अनुरोध किया।

चंडीगढ़। चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से संबंधित वीडियो मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों को एक अदालत ने सोमवार को एक सप्ताह के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को पंजाब के मोहाली में खरड़ की अदालत में पेश किया और दस दिन की हिरासत का अनुरोध किया। छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोपों पर शनिवार रात से पंजाब के मोहाली में स्थित विश्वविद्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। आरोप हैं कि एक छात्रावास के शौचालय में छात्राओं के कई आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए गए। कुछ छात्राओं ने यह भी दावा किया है कि वीडियो लीक किए गए।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव: पवार के गढ़ में दिखा NCP का पावर, 45 सीटों पर जमाया कब्जा

हालांकि, विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने इन आरोपों को ‘‘फर्जी और निराधार’’ बताते हुए खारिज कर दिया। पुलिस ने उस छात्रा को गिरफ्तार कर लिया, जिस पर वीडियो बनाने का आरोप था। हालांकि, छात्रा ने कहा कि उसने अपने 23 वर्षीय ‘‘ब्वॉयफ्रेंड’’ के साथ केवल अपना एक वीडियो साझा किया था। आरोपी लड़के को रविवार को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में रविवार शाम को हिमाचल प्रदेश के 31 वर्षीय एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद दोनों को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु में 4500 क्विंटल से ज्यादा पीडीएस के चावल की तस्करी को नाकाम किया: सरकार

पुलिस ने तीनों आरोपियों के फोन फॉरेंसिक जांच के लिए जब्त कर लिए हैं। पंजाब पुलिस ने सोमवार को मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम का गठन किया। इस टीम में सभी महिलाएं हैं। पुलिस ने कहा कि मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 354-सी (ताक झांक करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले में जांच जारी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़