Prabhasakshi
बुधवार, सितम्बर 19 2018 | समय 23:52 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

PM की तस्वीर पर कालिख पोतने के आरोप में तीन कांग्रेस नेता गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 11 2018 3:41PM

PM की तस्वीर पर कालिख पोतने के आरोप में तीन कांग्रेस नेता गिरफ्तार
Image Source: Google

इंदौर। भारत बंद के दौरान जिले के महू कस्बे के पेट्रोल पम्प परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर कालिख पोतने वाले समूह में कथित तौर पर शामिल तीन कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। यह बंद पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को बुलाया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) नागेंद्र सिंह ने "पीटीआई-भाषा" को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पप्पू खान, अंकित ढोली और सौरभ बौरासी के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उस उग्र प्रदर्शनकारी समूह में शामिल हैं जिन्होंने सोमवार को भारत बंद के दौरान महू के आरसीएम क्षेत्र के एक पेट्रोल पम्प परिसर में हंगामा किया था। प्रदर्शनकारियों ने सीढ़ी पर चढ़कर इस परिसर में लगे होर्डिंग में प्रधानमंत्री की तस्वीर पर कालिख पोत दी थी। अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों पर पेट्रोल पम्प को जबरन बंद कराने की कोशिश के दौरान पम्प मालिक की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के प्रयास का आरोप है। उन्होंने प्रधानमंत्री के संवैधानिक पद पर आसीन शख्सियत (मोदी) की गरिमा को ठेस पहुंचाने का कथित प्रयास भी किया।

सिंह ने बताया कि मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 147 (बलवा), धारा 188 (किसी सरकारी अधिकारी के आदेश की अवज्ञा) और धारा 504 (सार्वजनिक शांति भंग करने के लिये लोगों को भड़काने की नीयत से किसी व्यक्ति का जान-बूझकर अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उन्होंने बताया कि मामले में कम से कम पांच अन्य लोग संदिग्ध हैं। घटना के वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान की कोशिश की जा रही है। प्रधानमंत्री की तस्वीर पर कालिख पोतने के मामले में महू के स्थानीय भाजपा नेताओं ने सोमवार को पुलिस के सामने विरोध जताया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: