जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी गिरफ्तार, लूटा था बैंक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2021   20:48
जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी गिरफ्तार, लूटा था बैंक

जम्मू-कश्मीर के बारामूला से लश्कर आतंकवादियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार किए गए।प्रवक्ता ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और खुफिया जानकारी सहित आधुनिक एवं वैज्ञानिक तरीकों की मदद से जांच अधिकारियों ने अपराध में शामिल समूह की पहचान की।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले से प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि ये गिरफ्तारियां जिले में हाल में हुई बैंक लूट की घटना के सिलसिले में की गई हैं। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि बृहस्पतिवार को पुलिस को जम्मू-कश्मीर बैंक की खेरे शेराबाद शाखा में लूट की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर विशेष जांच टीम गठित कर जांच की जा रही थी। प्रवक्ता ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और खुफिया जानकारी सहित आधुनिक एवं वैज्ञानिक तरीकों की मदद से जांच अधिकारियों ने अपराध में शामिल समूह की पहचान की। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस: जम्मू-कश्मीर में शनिवार रात आठ बजे से 34 घंटे का कर्फ्यू

प्रवक्ता ने कहा कि इनकी पहचान कनीहामा निवासी राहिल अहमद पर्रे, मजहामा निवासी आरिफ अहमद मीर और सिंहपुरा निवासी नसीर अहमद भट के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ है कि ये तीनों लोग ग्रामीण बैंक ओगमुना, ग्रामीण बैंक पंजीनारा और जम्मू-कश्मीर बैंक चांदीपुरा में मार्च में हुई लूट में भी शामिल थे और ये 9,51,896 रुपये नकद लेकर भागे थे। प्रवक्ता ने बताया कि जांच में खुलासा हुआ कि तीनों लश्कर से जुड़े स्थानीय आतंकवादी यूसुफ डार उर्फ कांट्रू और अबरार नदीम भट के लिए काम करते थे। उन्होंने बताया कि आरोपी फरवरी में बडगाम के पेट्रोल पंप पर हुई 3,50,000 रुपये की लूट और 11 अप्रैल को बुचीपुरा मागम में हुई नसीर अहमद खान नामक व्यक्ति की हत्या में भी शामिल थे। प्रवक्ता ने बताया कि इनके पास से 24,500 रुपये नकद, चीन निर्मित पिस्तौल, दो मैगजीन, 25 कारतूस, 12 बोर की दो राइफल, तीन कारतूस, बहुपयोगी चाकू, तीन पीपीई किट, हथियारों को बांधने की जंजीर और तीन वाहन जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।