पलानीस्वामी सरकार ने तीन मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलकर दिवंगत मुख्यमंत्रियों के नाम पर रखे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 31, 2020   14:39
पलानीस्वामी सरकार ने तीन मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलकर दिवंगत मुख्यमंत्रियों के नाम पर रखे

मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार के उच्च स्तरीय समिति के सुझाव स्वीकार करने के बाद स्टेशनों के नाम बदले गए। उन्होंने जयललिता के नेतृत्व में अन्नाद्रमुक सरकार द्वारा शहर में मेट्रो रेल परियोजना के क्रियान्वयन के लिए उठाए कदमों का भी जिक्र किया।

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को तीन मेट्रो स्टेशन के नाम दिवंगत मुख्यमंत्री सी. एन. अन्नादुरई, एम. जी. रामचंद्रन और जे. जयललिता पर रखे। सरकारी आदेश के अनुसार अलंदूर स्टेशन का नाम अब ‘अरिगनर अन्ना अलंदुर मेट्रो’ होगा। सेंट्रल मेटो को अब ‘पुरैची थलाइवर डॉ एमजी रामचंद्रन मेट्रो’ और सीएमबीटी स्टेशन को अब ‘पुरैची थलाईवी डॉ जे जयललिता सीएमएमबीटी मेट्रो’ कहा जाएगा। मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार के उच्च स्तरीय समिति के सुझाव स्वीकार करने के बाद स्टेशनों के नाम बदले गए। 

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु सरकार ने रियायतों के साथ 31 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन 

उन्होंने जयललिता के नेतृत्व में अन्नाद्रमुक सरकार द्वारा शहर में मेट्रो रेल परियोजना के क्रियान्वयन के लिए उठाए कदमों का भी जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण में 61,843 करोड़ रुपये की लागत से 118.9 किलोमीटर के तीन गलियारों का निर्माण किया जाएगा। इसमें माधवराम से एसआईपीसीओटी, लाइट हाउस से पूनमले और माधवराम से शोलिंगनल्लूर तक मेट्रो के नेटवर्क को फैलाया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘ राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश पारित कर दिया है अब केन्द्र की मंजूरी और कोष का इंतजार है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।