TMC के सांसदों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए मांगा वक्त, दिल्ली में धरना दे रहे 16 सांसद

TMC के सांसदों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए मांगा वक्त, दिल्ली में धरना दे रहे 16 सांसद

टीएमसी राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोमवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। उन्होंने ट्वीट किया कि, हम लोग आपके मुलाकात के लिए इंतजार कर रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसदों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए समय मांगा है। त्रिपुरा में टीएमसी के नेताओं पर हमले हुए थे और गिरफ्तारी की गई थी। टीएमसी पार्टी नेताओं के मुताबिक, उनके नेताओं पर झूठे केस के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। त्रिपुरा में पुलिस की कथित बर्बरता को देखते हुए अब तक टीएसमी के 16 सांसद दिल्ली आ चुके हैं। बता दें कि, यह सांसद ऐसे समय में दिल्ली पहुंचे है जब सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन दिनों के दौरे पर दिल्ली पहुंच रही है। वहीं टीएमसी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्रालय (एमएचए) के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। 

इसे भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन सादगी से मना रही सपा, शिवपाल के भी शामिल होने की संभावना

इसी को देखते हुए टीएमसी राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोमवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। उन्होंने ट्वीट किया कि,  हम लोग आपके मुलाकात के लिए इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, त्रिपुरा में रविवार को टीएमसी नेता सायानी घोष को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सायानी घोष की गिरफ्तारी पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी के दौरे से 24 घंटे पहले हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया गया है। 

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के आरोप

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि,  पूर्वी अगरतला महिला पुलिस थाने के बाहर टीएमसी के कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा समर्थकों ने मारपीट और धक्का मुक्की की थी। वहीं भाजपा ने इस सभी आरोपों को खारिज कर रहे है। डेरेक ओ ब्रायन ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए एक पोस्ट जारी किया और लिखा कि, 'गृहमंत्री जी, त्रिपुरा में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर क्रूर हमले किए जा रहे हैं और यहां तक कि पत्रकारों के साथ भी मारपीट हुई है. झूठे आरोपों में गिरफ्तारी की जा रही है. तृणमूल कांग्रेस के 16 सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं. कृपया हमें मुलाकात के लिए आज सुबह का समय दें. हम इंतजार कर रहे हैं। इसस पहले वाले ट्वीट ने ब्रायन ने लिखा था कि, ‘त्रिपुरा में गुजरात मॉडल. अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की फासीवादी क्रूरता को कभी स्वीकार नहीं करेगी. तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिल्ली रवाना।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।