हर घर तिरंगा अभियान: गुजरात में एक दुकानदार की अनूठी पहल, बनाई गई तिरंगे वाली मिठाईयां

tricolour sweets
ANI
निधि अविनाश । Aug 05, 2022 12:15PM
हर घर तिरंगा अभियान को बढ़ावा देने के लिए वडोदरा की एक दुकान में तिरंगे वाली मिठाइयां तैयार की गई है। दुकानदार ने बताया कि "हमने वडोदरा नगर आयुक्त के साथ एक बैठक की जिसमें हमें इस अभियान के बारे में पता चला।

इस साल प्रधानमंत्री मोदी ने 15 अगसत से पहले लोगों से अपने घरों में तिरंगा फहराने के अपील की है। देशभर में हर घर तिंरगा अभियान जोरो-शोरों से चल रहा है और इस मौके पर लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है। इसी को देखते हुए गुजरात में एक मिठाई के दुकानदार ने तिरंगे वाली मिठाइयां बनाई हैं। हर घर तिरंगा अभियान को बढ़ावा देने के लिए वडोदरा की एक दुकान में तिरंगे वाली मिठाइयां तैयार की गई है। दुकानदार ने बताया कि "हमने वडोदरा नगर आयुक्त के साथ एक बैठक की जिसमें हमें इस अभियान के बारे में पता चला।

इसे भी पढ़ें: काले कपड़ों में संसद से लेकर राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस का प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ जमकर लगे नारे

ये मिठाई लोगों में जागरूकता पैदा करेगी"। लोगों को तिरंगे के रंग वाली मिठाई स्वाद के साथ-साथ देशभक्ति भी पैदा करेगी। जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने अपनी प्रोफाइल पीक चेंज करके तिंरगा लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से भी अपील की है इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी प्रोफाइल में तिरंगा लगाएं। 15 अगस्त के मौके पर अब आप अपने घर में राष्ट्रीय ध्वज फहरा सकते हैं। इसके लिए आप घर बैठे ही तिरंगा ऑनलाइन मंगा सकते हैं। पोस्ट ऑफिस के जरिए आप तिरंगा केवल 25 रुपए में मांगा सकते हैं। बता दें कि देशभर के पोस्ट ऑफिस में 1 अगस्त से तिरंगे की बिक्री शुरू हो गई है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़