जींद से पिछड़ापन का टैग हटाने के लिए मेरा विधायक बनना जरूरी: सुरजेवाला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 21 2019 8:35AM
जींद से पिछड़ापन का टैग हटाने के लिए मेरा विधायक बनना जरूरी: सुरजेवाला

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर और राज्य विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा के साथ इन सम्मेलनों में भागीदारी करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि वे जात-पात की बात करने वालों से दूर रह कर विकास करने में विश्वास रखते हैं।

जींद (हरियाणा)। जींद उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि क्षेत्र से पिछड़ापन का टैग हटाने के लिए मेरा विधायक बनना जरूरी है। सुरजेवाला ने कहा की पिछले कई साल से यहाँ के विकास को ग्रहण लग गया है और क्षेत्र आज प्रदेश का सब से पिछड़ा इलाका माना जाता है। इस पिछड़ेपन को दूर करने के लिए मुझे पांच साल का समय चाहिए। सुरजेवाला ने यह बात जींद में विभिन्न जनसभाओं एवं सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कही जिनमें दलित, ब्राह्मण, अग्रवाल, जांगिड़ समाजों ने उन्हें समर्थन देने की घोषणा की। 

 


कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर और राज्य विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा के साथ इन सम्मेलनों में भागीदारी करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि वे जात-पात की बात करने वालों से दूर रह कर विकास करने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि जींद उपचुनाव मेरा नहीं है। जींद उपचुनाव कांग्रेस का भी नहीं है। यह चुनाव है उन ताकतों का नेस्त नाबूद करने का जिन्होंने गरीबों के हकों पर डाका डालने का प्रयास किया। दलित सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि केन्द्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो श्रीमती सोनिया गांधी के नेतृत्व में गरीबों को उनका हक दिलवाने के लिए एससी सब प्लान बनाया गया था। 
 
 
इस प्लान के तहत हर विभाग से गरीबों को उनकी जनसंख्या के हिसाब से अनुमान मिलता था। लेकिन जैसे ही केन्द्र में भाजपा की सरकार आई, तो सबसे पहले सरकार के खजाने से इस प्लान को समाप्त कर दिया।इस बीच राज्यसभा सदस्य कुमारी शैलजा ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि कांग्रेस के राट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने काबिलियत और काम करने की क्षमता को देखकर ही रणदीप सुरजेवाला को जींद उपचुनाव में उतारा है, ताकि वे जींद का विकास कर सकें। शैलजा ने कहा कि सुरजेवाला को कैथल की जनता ने मौका दिया तो उन्होंने वहां का कायापलट कर दिया और अब बारी जींद की है।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video