तोड़ा जा रहा है चंद्रबाबू नायडू का बनाया ''प्रजा वेदिका'', पढ़ें आज सुबह की ताज़ा ख़बरें

today-latest-news-in-hindi-26-june-2019
दिल्ली में PM मोदी से मिले माइक पोम्पियो, क्या ईरान-आतंकवाद पर बनेगी बात?, तोड़ा जा रहा है चंद्रबाबू नायडू का बनाया ''प्रजा वेदिका'', सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया। आज की सभी ताज़ा खबरें सिर्फ एक क्लिक पर।

दिल्ली में PM मोदी से मिले माइक पोम्पियो, क्या ईरान-आतंकवाद पर बनेगी बात?

ईरान संकट, आतंकवाद की चुनौती के बीच अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो अपने पहले दौरे पर भारत पहुंचे हैं। माइक पोम्पियो मंगलवार देर रात को दिल्ली पहुंचे तो वहीं आज उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। जिस वक्त माइक पॉम्पियो ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की तब उनके साथ विदेश मंत्री एस. जयशंकर, NSA अजित डोभाल भी थे। भारत और अमेरिका के बीच हालिया दिनों में संबंध कुछ ठीक नहीं रहे हैं। अमेरिका और ईरान में ठनी हुई है, अमेरिका की मांग है कि भारत ईरान से तेल ना खरीदे और भारत का बिना तेल काम होना मुश्किल है। साथ ही रूस से S-400 मिसाइल सिस्टम खरीदने पर अमेरिका अड़ंगा लड़ा रहा है, लेकिन भारत को ये भा नहीं रहा है. ऐसे में इस मुद्दे पर बात होनी भी तय है।

तोड़ा जा रहा है चंद्रबाबू नायडू का बनाया 'प्रजा वेदिका', यहीं लगाते थे जनता दरबार

तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी एक के बाद एक कई झटके दे रहे हैं। जिस आलीशान सरकारी इमारत 'प्रजा वेदिका' को नायडू ने अपने कार्यकाल में बनवाई थी उसे मंगलवार देर रात से तोड़ा जा रहा है। इमारत तोड़े जाने को लेकर जगन मोहन रेड्डी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के रूप में नायडू न केवल एक अवैध इमारत में रहते थे बल्कि उन्होंने अपने घर से सटे एक और ढांचे (प्रजा वेदिका) का निर्माण किया। ऐसा करके उन्होंने सभी कानूनों और नियमों का उल्लंघन किया है क्योंकि इसका निर्माण नदी तट पर 'ग्रीन' नियमों के खिलाफ हुआ है।

मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया

जेसन और मिशेल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी कर मंगलवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के रोमांचक मैच में आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के ऊपर 64 रनों से जीत दिलाई। आस्ट्रेलिया मजबूत शुरुआत के बाद भी 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 285 रनों से आगे नहीं जा पाई थी। इस आसान से लक्ष्य को इंग्लैंड का मजबूत बल्लेबाजी क्रम हासिल नहीं कर सका और 44.4 ओवरों में 221 रनों पर ढेर हो गया।


आज से 2 दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, अमरनाथ यात्रा की समीक्षा करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। शाह आज श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे। अमित शाह इस दौरे पर बीजेपी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और कुछ अन्य प्रतिनिधमंडलों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि अमित शाह दोपहर 1.30 बजे बीएसएफ के प्लेन से दिल्ली के लिए निकलेंगे और दोपहर 3 बजे श्रीनगर पहुंचेंगे। जिसके बाद शाह दोपहर 3.30 से 4.30 बजे तक SKICC में अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। बाद में वह विकास गतिविधियों की समीक्षा भी करेंगे।

पश्चिम बंगाल में जेएमबी के चार आतंकी गिरफ्तार,बड़े हमले को अंजाम देना था मकसद

महानगर के सियालदह और हावड़ा रेलवे स्टेशन पर छापेमारी कर कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया एंड इराक (आइएसआइएस) के कई दस्तावेज मिले हैं, जिससे आशंका जताई गई है की इन आतंकियों का जेएमबी के साथ-साथ आइएसआइएस आतंकी संगठन के साथ भी संबंध है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़