National Highlights: समीर वानखेड़े जासूसी मामले में मुंबई पुलिस ने दिए जांच के आदेश

National Highlights: समीर वानखेड़े जासूसी मामले में मुंबई पुलिस ने दिए जांच के आदेश

मुंबई पुलिस आयुक्त ने एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े द्वारा जासूसी के आरोपों की जांच का आदेश दिया है। वहीं दूसरी ओर लक्ष्मी नगर से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अशरफ ने पुलिस को बताया कि उसका हाथ भारत में होने वाले कई धमाकों में था।

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है। मुंबई पुलिस आयुक्त ने एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े द्वारा जासूसी के आरोपों की जांच का आदेश दिया है, जो हाल ही में क्रूज ड्रग बस्ट मामले की जांच की निगरानी कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर लक्ष्मी नगर से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अशरफ ने पुलिस को बताया कि उसका हाथ भारत में होने वाले कई धमाकों में था। उसने बताया कि 2009 के जम्मू बस स्टैंड विस्फोट के पीछे आईएसआई का हाथ था। पढ़िए विस्तार से सभी खबरों को...

NCB के निदेशक समीर वानखेड़े की कौन कर रहा है जासूसी? मुंबई पुलिस ने दिए जांच के आदेश

हाल में एक क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ का भंडाफोड़ करने के मामले की जांच कर रहे स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने मुंबई में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि दो पुलिस वाले उनकी गतिविधियों की निगरानी कर रहे थे। इस मामले में अब पुलिस ने जांच के आदेश दिए हैं।

PM मोदी का G-16 प्लान, विकास को मिलेगी नई उड़ान, जानें क्या है गति शक्ति योजना और इससे क्या मिलेगा

देश के विकास को एक नई रफ्तार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान में ने "मेगा गतिशक्ति मास्टर प्लान" योजना का अनावरण किया । लाल किले की प्राचीर से उन्होंने कहा था कि इंफ्रास्ट्रक्चर की योजनाओं को तेदी से बढ़ाना और इसके जरिये भारत के विकास को एक नई गति देना उनका मकसद है। इसी मकसद के साथ योजना के अनावरण के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज दुर्गाष्टमी है, पूरे देश में आज शक्ति स्वरूपा का पूजन हो रहा है। शक्ति की उपासना के इस पुण्य अवसर पर देश की प्रगति की गति को भी शक्ति देने का शुभ कार्य हो रहा है।

गृह मंत्रालय ने इन राज्यों में BSF का बढ़ाया क्षेत्राधिकार, पंजाब और बंगाल कर सकते हैं विरोध

गृह मंत्रालय ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ा दिया है। अब बीएसएफ के अधिकारियों के पास पश्चिम बंगाल, पंजाब और असम में देश की सीमा से लगते 50 किलोमीटर तक के इलाकों में तलाशी, गिरफ्तारी और जब्ती की शक्तियां भी मिल गई है। यानी की 50 किलोमीटर के दायरे में अब बीएसएफ के पास पुलिस के समान अधिकार हो जाएंगे जो कि पहले 15 किलोमीटर का दायरा ही था। गुजरात में बीएसएफ के तहत सीमा का विस्तार 80 किमी से कम होकर 50 किमी हो गया है, जबकि राजस्थान में दायरा क्षेत्र पहले की तरह ही 50 किमी है।

लक्ष्मी नगर से गिरफ्तार आतंकी के बड़े खुलासे, जम्मू बस स्टैंड ब्लास्ट के पीछे ISI का हाथ, हाई कोर्ट और पुलिस HQ की रेकी की

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को लक्ष्मी नगर से पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अशरफ को गिरफ्तार किया है जिसने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। आतंकवादी ने पुलिस को बताया कि उसका हाथ भारत में होने वाले कई धमाकों में था। उसने बताया कि 2009 के जम्मू बस स्टैंड विस्फोट के पीछे आईएसआई का हाथ था। उसने यह भी कहा कि 2011 में दिल्ली हाई कोर्ट के बाहर हुए ब्लास्ट से पहले उसने परिसर की रेकी की थी। आतंकी ने कहा कि 2011 के आसपास आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय (पुराने पुलिस मुख्यालय) की कई बार रेकी की, लेकिन ज्यादा जानकारी नहीं जुटा सका क्योंकि पुलिस ने लोगों को परिसर के बाहर रुकने नहीं दिया।

देश में बिजली आपूर्ति की नहीं होगी समस्या, हो रही पर्याप्त कोयले की सप्लाई: प्रह्लाद जोशी

कोयले की कमी की आशंका की वजह से बिजली संकट को लेकर कई राज्य चिंतित नजर आ रहे हैं। कई राज्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोयले की संकट से अवगत कराया है। इसके साथ ही पर्याप्त बिजली सप्लाई को लेकर अपनी बात कही है। इन सबके बीच केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बड़ा बयान दिया है। प्रह्लाद जोशी ने साफ तौर पर कहा कि मांग के अनुरूप कोयले की सप्लाई की जा रही है। देश में बिजली की आपूर्ति की कोई समस्या नहीं होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...