National Highlights: यमुना की सफाई के लिए केजरीवाल का एक्शन प्लान, J&K में कांग्रेस नेताओं ने दिया इस्तीफा, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

National Highlights: यमुना की सफाई के लिए केजरीवाल का एक्शन प्लान, J&K में कांग्रेस नेताओं ने दिया इस्तीफा, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले चुनाव से पहले मैं भी यमुना में डुबकी लगाऊंगा और आप सब को भी यमुना के साफ पानी में डुबकी लगवाऊंगा। वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद खेमे के कई नेताओं ने नेतृत्व पर सवाल खड़ा करते हुए पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉनफ्रेंस करते हुए कहा कि अगले चुनाव से पहले मैं भी यमुना में डुबकी लगाऊंगा और आप सब को भी यमुना के साफ पानी में डुबकी लगवाऊंगा। वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद खेमे के कई नेताओं ने नेतृत्व पर सवाल खड़ा करते हुए पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। पढ़िए विस्तार से सभी खबरों को...

यमुना की गंदगी पर बोले केजरीवाल, अगले चुनाव से पहले साफ नदी में लगाऊंगा डुबकी, इन 6 एक्शन प्लान से होगी सफाई

दिल्ली में यमुना की गंदगी को लेकर चले आ रहे सियासी घमासान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉनफ्रेंस करते हुए कहा कि अगले चुनाव से पहले मैं भी यमुना में डुबकी लगाऊंगा और आप सब को भी यमुना के साफ पानी में डुबकी लगवाऊंगा। केजरीवाल ने कहा कि यमुना को साफ करने के लिए हमने पूरा जोर-शोर के साथ युद्धस्तर पर काम शुरू कर दिया है। यमुना को साफ करने के लिए 6 एक्शन प्वाइंट्स हैं। जिसकी मैं खुद लगातार मॉनिटरिंग कर रहा हूं।

कांग्रेस को जम्मू-कश्मीर में लगा बड़ा झटका, गुलाम नबी आजाद खेमे के नेताओं ने संयुक्त तौर पर दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद खेमे के कई नेताओं ने नेतृत्व पर सवाल खड़ा करते हुए पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इन लोगों का आरोप है कि कांग्रेस पुराने नेताओं की अनदेखी कर रही है।

UP चुनाव को लेकर भाजपा की दिल्ली बैठक, अमित शाह और नड्डा की अगुवाई में मंथन शुरू

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीतियां बनना शुरू हो चुकी हैं। इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में 'मिशन उत्तर प्रदेश' को लेकर चुनावी मंथन हो रहा है। इस बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह, कर्मवीर सिंह समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

फिर यूपी दौरे पर जाएंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ, लखनऊ में करेंगे रात्रि विश्राम

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में नेताओं का उत्तर प्रदेश दौरा शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी किसी न किसी बहाने से लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। हाल में ही वह कुशीनगर दौरे पर गए थे जहां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शुभारंभ किया था। इसके अलावा प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर भी पहुंचे थे। पूर्वांचल से भाजपा को काफी उम्मीदें हैं। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। इन सबके बीच खबर यह है कि प्रधानमंत्री अब उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके का भी दौरा कर सकते हैं।

नीतीश सरकार के चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा, 24 नवंबर को बनाएंगे नया रिकॉर्ड

बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर 16 नवंबर को नीतीश कुमार अपने चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा कर चुके हैं। कुल मिलाकर देखें तो नीतीश कुमार के चौथे कार्यकाल का यह 1 साल अपने आप में काफी महत्वपूर्ण रहा। कोरोना महामारी के बीच नीतीश कुमार के लिए यह साल कई चुनौतियों से भरा हुआ था। हालांकि सरकार की सजगता और सक्रियता की वजह से बिहार में कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाया जा सका। इसके अलावा नीतीश सरकार वर्तमान में बिहार में डिजिटलीकरण को लेकर लगातार काम कर रही है। सबसे खास बात तो यह है कि इस 1 साल के दौरान हुए उपचुनाव में भी एनडीए को सफलता मिली। इसे नीतीश कुमार के काम पर मुहर माना जा रहा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।