National Highlights: दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ मनाने पर लगी रोक, महाराष्ट्र से एक और आतंकी गिरफ्तार

National Highlights: दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ मनाने पर लगी रोक, महाराष्ट्र से एक और आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस साल सार्वजनिक स्थानों और नदी के किनारे छठ का त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र एटीएस ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस साल सार्वजनिक स्थानों और नदी के किनारे छठ का त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र एटीएस ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आतंकी के तार 15 सितंबर को दिल्ली में पकड़े गए 6 आतंकवादियों से जुड़े हैं। पढ़िए विस्तार से सभी खबरों को...  

बोटी-बोटी वाले मसूद सपा में सेट करेंगे अपनी गोटी? बीजेपी को लेकर दिए इस बयान से कांग्रेस की बढ़ सकती है टेंशन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी करीब-करीब पांच महीने का वक्त बाकी है। लेकिन इससे पहले ही पार्टियों में जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस के इमरान मसूद ने अब अपनी पार्टी के मुकाबले समाजवादी पार्टी को बेहतर बताकर सियासी हलचल तेज कर दी है। मसूद के इस बयान से उनके समाजवादी पार्टी में जाने की चर्चा जोर पकड़ने लगी है।

गोरखपुर मामला: योगी आदित्यनाथ ने मानी पीड़ित परिवार की सभी मांगें, बोले- दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कथित रूप से पुलिसकर्मियों द्वारा बर्बरतापूर्ण पिटाई किए जाने से एक प्रॉपर्टी डीलर की मौत हो गई। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले गोरखपुर में एक दुखद घटना घटी थी। मैंने उसी दिन गोरखपुर पुलिस को कहा था कि तत्काल मुकदमा दर्ज़ होना चाहिए और दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा।

त्योहारों को लेकर दिल्ली सरकार की अलग-अलग नीति, रामलीला की अनुमति, लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर रोक

त्यौहारों को लेकर दिल्ली सरकार का दोहरा रवैया सामने आया है। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले काबू में हैं. प्रतिदिन संक्रमण के 100 से भी कम मामले देखने को मिल रहे हैं. इसका नतीजा यह है कि दिल्ली सरकार ने रामलीला के आयोजन का फैसला लिया है। लेकिन वहीं सार्वजनिक स्थानों और नदी के किनारे छठ का त्योहार मनाने पर रोक लगा दी गई है। यह घोषणा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की तरफ से की गई है।

महाराष्ट्र एटीएस को मिली एक और कामयाबी, देश को दहलाने की साजिश कर रहे संदिग्ध को किया गिरफ्तार !

महाराष्ट्र एटीएस ने गुरुवार को एक और आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आतंकी इरफान शेख के तार 15 सितंबर को दिल्ली में पकड़े गए 6 आतंकवादियों से जुड़े हैं। दिल्ली पुलिस ने इन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया था।

कांग्रेस में जारी उठा-पटक के बीच PM मोदी और अशोक गहलोत के मिले दिल, कहा- ये दोस्ती...

कांग्रेस इन दिनों अपनी पार्टी और संगठन बचाने की कवायद में लगी है। पंजाब का कलह सुलझते दिखने के बाद अब धीरे-धीरे और उलझता दिख रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ को लेकर भी खबरें लगातार आती ही रहती है। लेकिन अब राजस्थान में एक बड़ा घटनाक्रम देखने को मिला। जिसे भले ही लोकतंत्र की असली ताकत और या अन्य शब्दों में परिभाषित किया जाए, लेकिन इसके सियासी मायने भी निकाले जा सकते हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।