#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2018   17:49
#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 28 नवम्बर 2018 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

सुषमा का पाक को सख्त संदेश, कहा- SAARC सम्मेलन में भाग नहीं लेगा भारत

विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने पाकिस्तान को एक बार फिर फटकारते हुए कहा कि आतंक और बातचीत एक साथ नहीं जा सकती है। सुषमा ने कहा कि भारत कई वर्षों से करतारपुर गलियारे के लिए पूछ रहा था, जिस पर पाकिस्तान ने अभी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। विदेश मंत्री ने कहा कि जब तक पाकिस्तान भारत में आतंकवादी गतिविधियों को नहीं रोकता है, तब तक कोई वार्ता नहीं होगी, इसलिए हम सार्क में भाग नहीं लेंगे।

PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- राजस्थान में कामदर बनाम नामदार की लड़ाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां ‘कामादर’ बनाम ‘नामदार’ की लड़ाई है। मैं आप लोगों जैसा ही हूं, मैं सोने का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ है।  पीएम मोदी ने कहा कि धुंआ क्या होता है ये नामदार को मालूम ही नहीं है, उन्होंने कहा कि हम जनता से अपने पोते-पोतियों की भलाई के लिए वोट नहीं मांग रहे हैं। हम आपसे वोट मांग रहे हैं, यहां के जन-जन के सपनों को साकार करने के लिए, इस धरती का भला करने के लिए है। राहुल पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि जिस नामदार को ये नहीं पता कि चने का पौधा होता है कि चने का पेड़ होता है, जो नामदार मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं, वो आज देश को किसानी सिखाते घूम रहें है। 

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच MP और मिज़ोरम की सभी सीटों पर मतदान संपन्न

बता दें कि मध्य प्रदेश में 2,899 उम्मीदवार अपने किस्मत की आजमाईश कर रहे हैं, जिनमें से 2,644 पुरुष, 250 महिलाएं एवं 5 ट्रांसजेंडर शामिल हैं। वहीं 1,094 निर्दलीय उम्मीदवार भी इनमें शामिल हैं. मिजोरम में 40 सीटों पर 209 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 15 महिला प्रत्याशी शामिल हैं।  और इसी के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच MP की 230 और मिज़ोरम की सभी 40 सीटों पर मतदान संपन्न.

आश्रयगृह कांड: बिहार सरकार के अनुरोध को SC ने ठुकराया, सभी मामलों की जांच CBI ही करेगी

उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई को बिहार के कई आश्रय गृहों में रहने वाले लड़के लड़कियों के शारीरिक और यौन दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया है। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि टाटा इंस्टीच्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) की रिपोर्ट में बिहार के 17 आश्रय गृहों पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई थी, सीबीआई को इसकी जरूर जांच करनी चाहिए। न्यायालय ने आश्रम गृहों की जांच सीबीआई को नहीं सौंपने का बिहार सरकार का अनुरोध ठुकरा दिया है।

राहुल गांधी का मिशन तेलंगाना, KCR को बताया भाजपा की ‘बी टीम’

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने चंद्रबाबू नायडू के साथ मंच साझा किया. एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केसीआर और भाजपा पर जमकर हमला बोला और कहा कि केसीआर ने वंशवाद की राजनीति की और उनकी सरकार का फायदा सिर्फ एक परिवार को ही मिला. उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो हम गरीबों को घर देंगे. हम एक लाख लोगों को रोजगार देंगे. राहुल गांधी ने कहा कि केसीआर की सरकार ने घर देने का वादा पूरा नहीं किया.





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।