#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 07 Mar 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Mar 7 2019 5:23PM
#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 07 Mar 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 07 Mar 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

यहाँ सुनें दिनभर की बड़ी ख़बरें

स्वास्थ्य क्षेत्र में आमूलचूल बदलाव पर जोर, मोदी बोले- हमारा मंत्र बाधा नहीं, केवल समाधान

लोगों को सस्ती एवं वहनीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में आमूलचूल बदलाव पर काम कर रही है और इसमें हमारा मंत्र ‘‘ बाधा नहीं, केवल समाधान’ है। जन औषधि दिवस पर वीडिया कांफ्रेंसिग के जरिये प्रधानमंत्री ने जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों से चर्चा करते हुए कहा, ‘‘ कोई इलाज से वंचित न रहे, इसके लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मोदी ने कहा, ‘‘हमारी सरकार कम कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाली दवाएं उपलब्ध करा रही है।

राहुल ने कहा राफेल मामले में अब PM के खिलाफ होनी चाहिए जांच, भ्रष्टाचार का है मामला



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि यह स्पष्ट रूप से भ्रष्टाचार का मामला है और इसके लिए प्रधानमंत्री के खिलाफ जांच एवं कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस नेता ने यह सवाल भी किया कि अगर प्रधानमंत्री मोदी पाक साफ हैं तो जांच से क्यों भाग रहे हैं?

जम्मू कश्मीर के बस स्टैंड पर जोरदार धमाका, 1 की मौत और 30 लोग बुरी तरह से जख्मी

जम्मू कश्मीर के बस स्टैंड पर खड़ी बस पर गुरुवार को अचानक धमाका हुआ। जिसकी वजह से आस-पास के खड़े लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक धमाके में  1 की मौत और करीब 18 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। शुरूआती जानकारी के मुताबिक इसे ग्रेनेड हमला बताया जा रहा है। वहीं, ये भी पता चला कि बस पर ग्रेनेड फेंकने वाला व्यक्ति वहां से फरार हो गया।

आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर बोले राहुल, प्रदेश समिति नहीं चाहती हम साथ आएं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन के खिलाफ है, हालांकि महाराष्ट्र एवं तमिलनाडु सहित कई अन्य राज्यों में गठबंधन तय हैं। गांधी ने एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘महाराष्ट्र, तमिलनाडु और झारखंड में हमारा गठबंधन तय हैं। दिल्ली में हमारी पार्टी गठबंधन के खिलाफ है और इसको लेकर सर्वसम्मति है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा अटॉर्नी जनरल 10 दिन में लोकपाल चयन समिति की बैठक की तारीख बतायें



उच्चतम न्यायालय ने अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल से बृहस्पतिवार को कहा कि वह लोकपाल और उसके सदस्यों की नियुक्ति के लिए चयन समिति की बैठक की संभावित तारीख के बारे में 10 दिन के भीतर सूचित करें। वेणुगोपाल ने पीठ से कहा कि वह कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव से यह सुनिश्चित करने के लिये कहेंगे कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक जल्द से जल्द बुलाई जाए।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video