#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 12 March 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Mar 12 2019 4:22PM
#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 12 March 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 12 March 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

CWC की बैठक में कांग्रेस ने BJP-RSS की फासीवादी विचारधारा को हराने का लिया संकल्प

भाजपा को जिताए

कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की आज अहमदाबाद में बैठक हुई जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा के साथ ही यह संकल्प लिया गया कि भाजपा एवं आरएसएस की ‘फासीवाद और घृणा’ की विचारधारा को पराजित किया जाएगा। सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय स्मारक में हुई इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने अहम चुनावी मुद्दों पर चर्चा की, पहली बार इस चर्चा में प्रियंका गाँधी वाड्रा ने भी हिस्सा लिया।

मायावती ने दिया कांग्रेस को जोर का झटका, कहा- कांग्रेस के साथ नहीं होगा कोई समझौता

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आज कहा कि लोकसभा चुनाव में बसपा किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ किसी भी प्रकार का, कोई भी चुनावी समझौता अथवा तालमेल आदि कर यह चुनाव नहीं लडे़गी। उन्होंने मंगलवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। पार्टी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि बैठक में उन राज्यों में भी पार्टी की तैयारियों की विशेष समीक्षा की गई जिन राज्यों में बसपा पहली बार गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ रही है।



सोनिया ने साधा मोदी पर निशाना, बोलीं- राष्ट्रीय सुरक्षा पर राजनीति कर रहे हैं मोदी

संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खुद को पीड़ित के तौर पर पेश करने एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया और दावा किया कि मोदी की ‘गलत नीतियों’ के कारण देश के लोग पीड़ित हैं। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साधा और देश में कृषि संकट, औद्योगिक विकास के बाधित होने तथा बेरोजगारी के मुद्दे का उल्लेख किया।

योगी आदित्यनाथ ने राहुल पर कसा तंज, कहा- जितना रटाया जाता है, उतना ही बोलते हैं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को अजहर जी कहे जाने के बाद से विवाद खड़ा हो गया। बता दें कि राहुल गांधी के इस बयान के तुरंत बाद ही बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों ने मोर्चा संभालते हुए एक के बाद एक कई सारे ट्वीट किए। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि राहुल उतना ही बोलते हैं, जितना उन्हें रटाया जाता है।

दिनेश शर्मा ने कहा रमजान में ही मतदान होने चाहिये, लोग पवित्र मन से डालेंगे वोट



उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आगामी लोकसभा चुनाव रमजान के महीने में कराने पर सवाल उठा रही विपक्षी पार्टियों पर बहाना बनाने का आरोप लगाते हुये मंगलवार को कहा कि चुनाव पवित्र नवरात्रि और रमजान के दौरान ही होने चाहिए। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दल चुनाव में अपनी संभावित हार को देखते हुये ऐसे बहाने बना रहे हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video