#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 13 march 2019

By निधि अविनाश | Publish Date: Mar 13 2019 3:28PM
#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 13 march 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 13 Mar 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

देशवासियों से प्रधानमंत्री की अपील, बोले- लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए करें मतदान

भाजपा को जिताए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान की अपील करते हुए बुधवार को कहा कि वोट देश की विकास यात्रा में हमारी भागीदारी का संकल्प है और मताधिकार का प्रयोग देश के सपनों तथा आकांक्षाओं को पूरा करने में योगदान देता है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं खास तौर पर पहली बार वोट डालने वालों को उत्साहित होकर मतदान करना चाहिए। 

केजरीवाल ने तोड़ी भाषा की मर्यादा, मोदी के पिता पर की टिप्पणी

चुनावी समर की शुरूआत हो गई है। राजनीतिक दल एक दूसरे पर लगातार आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भाषा की मर्यादा तोड़ते हुए कहा कि इस देश के लिए मोदी के पिता ने कुर्बानी नहीं दी है बल्कि भगत सिंह ने दी है। केजरीवाल 'भाजपा के घोषणा पत्र जलाओ' कार्यक्रम में बोल रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने तक संघर्ष करते रहेंगे। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों को मजबूर मत करो, तुम्हारे घर मे घुसकर अपना हक ले लेगी। 



उमर का मोदी सरकार पर आरोप, जानबूझकर लोगों को कर रही मताधिकार से वंचित

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में समय पर विधानसभा चुनाव नहीं कराकर मोदी सरकार ने जानबूझकर लोगों को उनके मताधिकार से वंचित किया है। अब्दुल्ला ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘नरेंद्र मोदी साहब यह देखकर अच्छा लगता है कि आप मशहूर हस्तियों से लोगों को जागरुक करने की अपील करते हैं ताकि मतदाताओं की संख्या में इजाफा हो, हालांकि उसी वक्त आपकी सरकार जम्मू कश्मीर में समय पर विधानसभा चुनाव नहीं कराकर वहां के लोगों को जानबूझकर उनके मताधिकार के इस्तेमाल से महरूम कर रही है।’

राहुल गांधी ने कहा, नकारात्मक माहौल में नहीं कर सकते आर्थिक वृद्धि की उम्मीद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि आप देश में नकारात्मक माहौल के बीच आर्थिक वृद्धि की उम्मीद नहीं कर सकते जो प्रत्यक्ष तौर पर देश के मिजाज से जुड़ी हुई है। यहां स्टेला मेरिस कॉलेज में छात्राओं से उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के मिजाज को बदल देगी और लोगों को खुश एवं सशक्त महसूस कराएगी। अपने जीजा रॉबर्ट वाड्रा पर पूछे गए सवाल के जवाब में गांधी ने कहा कि कानून हर किसी पर लागू होना चाहिए न कि चुनिंदा लोगों पर। गांधी ने छात्रों से कहा कि वे उन्हें राहुल कहकर पुकारें।

अखिलेश यादव के परिवार के खिलाफ कांग्रेस नहीं उतारेगी अपने उम्मीदवार



 उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी थी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। इसी के साथ अब पार्टी ने तय किया है कि वह समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के परिवार के खिलाफ अपने उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारेगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video