#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 14 March 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Mar 14 2019 4:21PM
#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 14 March 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 14 Mar 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

चीन का चेहरा बेनकाब, मसूद अजहर को आतंकवादी घोषित होने से फिर बचाया

चीन ने संयुक्त राष्ट्र में जैश-ए-मौहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने की कोशिश में आज फिर अडंगा डाल दिया और अपनी वीटो शक्ति का इस्तेमाल करते हुए भारत की नरेंद्र मोदी सरकार के एक महत्वपूर्ण प्रयास पर पानी फेर दिया। चीन के इस रुख पर विदेश मंत्रालय ने कहा- 'हम निराश हैं।' विदेश मंत्रालय ने कहा, 'हम सभी उपलब्ध विकल्पों पर काम करते रहेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारतीय नागरिकों पर हुए हमलों में शामिल आतंकवादियों को न्याय के कठघरे में खड़ा किया जाए।' विदेश मंत्रालय ने कहा, 'हम उन देशों के आभारी हैं जिन्होंने अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने की कवायद में हमारा समर्थन किया है।'

चंद्रशेखर से प्रियंका की मुलाकात पर ख़फा मायावती, अमेठी-रायबरेली से उतारेंगी अपना कैंडिडेट

 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को भीम आर्मी प्रमुख और बहुजन नेता चंद्रशेखर उर्फ रावण से मुलाकात की। प्रियंका की ये अनौपचारिक मुलाकात बसपा प्रमुख मायावती को रास नहीं आई। जिसके बाद बसपा ने अमेठी और रायबरेली से अपना उम्मीदवार उतारने का निर्णय ले लिया है। बता दें कि प्रियंका ने रावण के साथ मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि ये कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं है। मुलाकात के तुरंत बाद ही चंद्रशेखर का बयान सामने आया जिसमें उन्होंने कहा कि भीम आर्मी ने 79 सीटों पर महागठबंधन का समर्थन किया है और एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारने की बात कही है। 

कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए टॉम वडक्कन



कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए दिग्गज नेता टॉम वडक्कन ने आज भाजपा का दामन थाम लिया। वडक्कन कांग्रेस के महासचिव रहने के साथ-साथ कांग्रेस कर्यालय के प्रभारी भी रह चुके हैं। वडक्कन को भाजपा के दिग्गज नेता रविशंकर प्रसाद ने पार्टी में शामिल किया। वडक्कन कांग्रेस के प्रवक्ता भी रह चुके हैं। इस मौके पर टॉम वडक्कन ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित हुए है।

कांग्रेस आलाकमान पर भड़कीं शीला दीक्षित, कहा- मेरे से पूछे बगैर सर्वे क्यों?

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गई हैं। इसी बीच दिल्ली कांग्रेस में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर घामासान मचा हुआ है। एक ओर जहां दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको के नेतृत्व से कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं से कॉल कर यह पूछ रही है कि क्या वह आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन चाहते हैं या नहीं। वहीं दिल्ली की प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह का सर्वे मुझसे पूछे बगैर कैसे किया जा सकता है? 

केजरीवाल से गठबंधन को बेकरार हैं राहुल, 52000 कार्यकर्ताओं से फोन पर ली राय

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाएं अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई हैं क्योंकि कांग्रेस ने इस मुद्दे पर पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं की राय जानने के बाद अब पार्टी के कार्यकर्ताओं की राय लेने का काम शुरू कर दिया है। बुधवार शाम से कांग्रेस की दिल्ली इकाई के उन 52 हजार कार्यकर्ताओं को फोन किये जा रहे हैं जोकि राहुल गांधी के शक्ति मोबाइल एप पर पंजीकृत हैं। ऑटोमेटेड कॉल्स में IVR सिस्टम के जरिये की जा रही राय में कार्यकर्ताओं से पूछा जा रहा है कि क्या वह आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन चाहते हैं या नहीं। इस कॉल में उन्हें हाँ या ना चुनने का विकल्प वाला बटन दबाना है और उनकी राय दर्ज हो जायेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video