#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 19 Dec 2018

By sumitnirwal007@gmail.com | Publish Date: Dec 19 2018 4:06PM
#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 19 Dec 2018
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 19 Dec 2018 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

83 पूर्व नौकरशाहों ने मांगा योगी का इस्तीफा, कहा- हिंदुत्व के एजेंडे पर हो रहा काम

बुलंदशहर हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या से क्षुब्ध कई पूर्व नौकरशाहों ने एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने राज्य में इस घटना से पहले और बाद में उत्पन्न तनाव को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है। इस पत्र में संविधान के प्रति प्रतिबद्धता दर्शाने में नाकाम रहने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा गया है।

मायावती और अखिलेश ने 2019 के लिए किया गठबंधन, कांग्रेस को नहीं दी कोई सीट

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए उत्तर प्रदेश में बनाये गये महागठबंधन में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी को शामिल ही नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव और मायावती ने सीटों के बंटवारे से पहले कांग्रेस से बात तक नहीं की। अब इस महागठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश में सीटों का जो बंटवारा हुआ है उसके तहत राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से बहुजन समाज पार्टी 38 पर, समाजवादी पार्टी 37 पर चुनाव लड़ेंगे। 

बुलंदशहर की घटना को योगी ने बताया राजनीतिक षडयंत्र, कहा- बनी रहेगी शांति व्यवस्था



कानून व्यवस्था के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही बाधित करने वाले विपक्ष की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि बुलंदशहर की घटना उन लोगों का 'राजनीतिक षडयंत्र' था, जो अपनी राजनीतिक जमीन खो चुके हैं। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष के जबर्दस्त हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने के बाद योगी ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'तीन दिसंबर की (बुलंदशहर) हिंसा उन लोगों का राजनीतिक षडयंत्र थी, जो राजनीतिक आधार खो चुके हैं।'

राजनाथ सिंह ने कहा, राफेल पर चर्चा के लिए सरकार तैयार

राफेल मामले में संसद में पिछले छह दिनों से कांग्रेस के हंगामे की पृष्ठभूमि में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार इस मामले पर चर्चा के लिए तैयार है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में शून्यकाल को कहा, ‘‘अगर सदस्य चाहते हैं कि चर्चा हो तो सरकार राफेल तथा अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।’’

राहुल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे दिल्ली भाजपा के नेता, कार्यकर्ता हिरासत में

कांग्रेस मुख्यालय के पास राहुल गांधी के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को बुधवार को हिरासत में ले लिया गया। इन प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि राहुल गांधी राफेल सौदे पर “झूठ” फैला रहे हैं। प्रदर्शनकारी यहां विज्ञान भवन में एकत्रित हुए और कांग्रेस एवं उसके अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story