#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 20 Dec 2018

#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 20 Dec 2018

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 20 Dec 2018 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

ममता सरकार को झटका, कोलकाता हाईकोर्ट ने अमित शाह की रथयात्रा को दी मंजूरी

पश्चिम बंगाल में कलकत्ता हाईकोर्ट ने गुरुवार को राज्य सरकार के फैसले को पलटते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रस्तावित रथ यात्रा को निकालने की मंजूरी दे दी। इससे पहले दिसंबर के पहले हफ्ते में कलकत्ता हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने इस रथयात्रा पर रोक लगा दी थी, लेकिन डिविजन बेंच ने इस फैसले पर रोक हटा दी। कलकत्ता हाईकोर्ट की डिविजन बेंच के इस फैसले से भारतीय जनता पार्टी को राहत मिली है। कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि उसने इस मामले पर बीजेपी के प्रार्थना पत्र का जवाब क्यों नहीं दिया?

रेलवे टेंडर मामले में लालू प्रसाद यादव को मिली अंतरिम जमानत

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को रेलवे टेंडर मामले में कोर्ट ने राहत दी है। बता दें कि सीबीआई और ईडी की ओर से दायर आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लालू प्रसाद को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 19 जनवरी तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है। हालांकि, उन्हें जेल में ही रहना पड़ेगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के सामने लालू प्रसाद यादव ने अपना पक्ष रखा।

राज्यपाल शासन के 6 महीने बाद जम्मू-कश्मीर में लागू हुआ राष्ट्रपति शासन

जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन को 6 महीने पूरे होने के बाद बीती रात को राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है। बता दें कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इससे जुड़े पत्र पर हस्ताक्षर किए और आदेश जारी कर दिया। 

1984 दंगा: आत्मसमर्पण के लिए सज्जन कुमार ने मांगा 31 जनवरी तक का समय

कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार ने बृहस्पतिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में अर्जी देकर आत्मसमर्पण करने के लिए 31 जनवरी तक का समय मांगा है। गौरतलब है कि उच्च न्यायालय ने गत 17 दिसंबर को 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। अदालत ने कुमार को निर्देश दिया था कि वह 31 दिसंबर तक आत्मसमर्पण कर दें लेकिन उन्होंने पारिवारिक कामकाज खत्म करने के लिए थोड़ा वक्त और मांगा है।

कांग्रेस ने ‘गब्बर सिंह टैक्स पर PM मोदी को गहरी नींद से जगाया: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के स्लैब से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी ने ‘गब्बर सिंह टैक्स’ पर प्रधानमंत्री गहरी नींद से जगा दिया है, लेकिन वह अब भी हल्की झपकी ले रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के जिस विचार को ‘ग्रैंड स्टुपिड थॉट’ (बेहद बकवास विचार) कहा था, अब उसी को लागू करना चाहते हैं।

उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल, कांग्रेस बोली- देशहित में लिया गया निर्णय

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) बृहस्पतिवार को औपचारिक रूप से संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) का हिस्सा बन गई है। दिल्ली में आयोजित एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता और बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने इस बात का ऐलान किया। गोहिल ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के आने से महागठबंधन और मजबूत हो गया है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन देशहित और बिहारहित में है। इस मौके पर RJD के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम सब संविधान बचाने के लिए साथ हो रहे है। मोदी सरकार पर हमला करते हुए तेजस्वी कहा इस वक्त देश में अघोषित आपातकाल है और मोदी सभी को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।