#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 29 Dec 2018

#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 29 Dec 2018

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 29 Dec 2018 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

राहुल गांधी ने की भूटान के PM से मुलाकात, द्विपक्षीय रिश्तों पर हुई चर्चा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग से मुलाकात कर दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्तों पर चर्चा की। एक स्थानीय होटल में दोनों नेताओं ने मुलाकात की। भूटान के प्रधानमंत्री भारत के राजकीय दौरे पर हैं। शेरिंग पिछले महीने भूटान का प्रधानमंत्री बनने बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर गुरुवार को भारत आए थे।

"द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर" के प्रदर्शन को लेकर एनएसयूआई की धमकी

 आगामी फिल्म "द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर" को लेकर शुक्रवार को विवाद बढ़ गया, जब इस फिल्म के 11 जनवरी को प्रस्तावित प्रदर्शन के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के एक वरिष्ठ नेता का धमकी भरा संदेश सोशल मीडिया पर सामने आया। एनएसयूआई की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष विपिन वानखेड़े की फेसबुक प्रोफाइल पर अनुपम खेर अभिनीत फिल्म का ट्रेलर पोस्ट करते हुए लिखा गया, "जो भी थियेटर इस झूठी फिल्म को दिखाने का प्रयास करेगा, उस थियेटर के नुकसान की जिम्मेदारी उसके मालिक की होगी।

बुलेट ट्रेन परियोजना पर PM पर जिग्नेश का हमला, कहा- धोखेबाज हैं मोदी

गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवानी ने ‘गलत प्राथमिकताएं’ तय करने को लेकर केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोला। पालघर जिले के वसई में शुक्रवार रात को पर्यावरण संवर्धन समिति की बैठक को संबोधित करते हुए मेवानी ने मुंबई को अहमदाबाद से जोड़ने वाली प्रस्तावित बुलेट ट्रेन परियोजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, चार आतंकवादी मारे गये

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के हंजन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल तलाशी में लगे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ काफी देर चली। बाद सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया।

गाजीपुर में मोदी ने भरी हुंकार, कांग्रेस को बताया लालीपाप पकड़ाने वाली पार्टी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराज सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करने और गाजीपुर में राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि वोट बटोरने के लिए लुभावने वायदों का हश्र मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिखने लगा है और वहां काला बाजारी करने वाले मैदान में आ गये हैं ।

तीन राज्यों में कांग्रेस जीती नहीं, भाजपा हारी है : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस सहित अन्य दलों का मूल चरित्र एक समान होने का दावा करते हुये कहा है कि इन दलों की राजनीति से निराश जनता हर चुनाव में सिर्फ सत्तारूढ़ दल को हराने के लिये वोट देने को मजबूर है। इसीलिये हाल ही में हुये तीन राज्यों के चुनाव में जनता ने भाजपा को हराया है , सही मायने में यह कांग्रेस की जीत नहीं है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।