देश में चुनाव के लिए मतदान उत्साहवर्द्धक, NDA के लिए अच्छा संकेत: भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 11 2019 6:35PM
देश में चुनाव के लिए मतदान उत्साहवर्द्धक, NDA के लिए अच्छा संकेत: भाजपा
Image Source: Google

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भाजपा मुख्यालय में संवादाताओं से कहा कि 91 सीटों पर अभी तक जिस जुनून और जज्बे के साथ लोगों ने मतदान में हिस्सेदारी की है, वह बेहद उत्साहवर्द्धक है।

नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान को बेहद उत्साहवर्द्धक बताते हुए भाजपा ने गुरूवार को कहा कि लोग जुनून और जज्बे के साथ मतदान कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परिश्रम और कामकाज के लिये है और भाजपा एवं राजग के लिये अच्छा संकेत है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भाजपा मुख्यालय में संवादाताओं से कहा कि 91 सीटों पर अभी तक जिस जुनून और जज्बे के साथ लोगों ने मतदान में हिस्सेदारी की है, वह बेहद उत्साहवर्द्धक है। उन्होंने कहा कि ये जुनून और जज्बा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परिश्रम और कामकाज के लिये है जो ‘रिफार्म, परफार्म और ट्रांसफार्म’ की सोच पर चलने वाली है और इसमें देश के लोगों का पूरा विश्वास है। 

इसे भी पढ़ें: पहले चरण से संबंधित प्रमुख तथ्य, जिसके बारे में आपको जानना चाहिए

इससे पहले रक्षा मंत्री एवं भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण में दोपहर बाद एक बजे तक करीब 44 प्रतिशत मतदान हो चुका है । भाजपा एवं राजग कार्यकर्ताओं से जो जानकारी मिली है, उससे स्पष्ट होता है कि अच्छा मतदान हो रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के आह्वान पर अच्छी खासी संख्या में लोग मतदान करने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि माहौल उत्साहवर्द्धक है और ऊर्जा से ओतप्रोत है। गर्मी के बावजूद मतदाता बड़ी संख्या में आ रहे हैं । भाजपा और राजग कार्यकर्ता काफी उत्साहित है और चीजें राजग के पक्ष में लग रही है।

सीतारमण ने कहा कि इसका जो अर्थ समझ में आ रहा है वह गणतंत्र के लिये अच्छा एवं सकारात्मक संकेत है। बहरहाल, पश्चिम बंगाल में हो रहे मतदान का जिक्र करते हुए नकवी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र, निष्पक्ष और भय मुक्त माहौल में चुनाव हो इसके लिए भाजपा चुनाव आयोग में अपनी बात रखती रही है और लोगों को भी जागरूक करती रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बावजूद तृममूल कांग्रेस की गुंडागर्दी आज भी कई स्थानों पर खुलकर दिखी है। कूचबिहार के कुछ बूथों पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग से रोका और हिंसा की । यहां तक कि महिलाओं को भी वोट डालने से रोका गया। 



इसे भी पढ़ें: पांचवीं बार रायबरेली के चुनावी मैदान में सोनिया गांधी, नामांकन पत्र किया दाखिल

भाजपा नेता ने कहा कि इस संबंध में पार्टी की राज्य इकाई ने पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की है। इसके अलावा विशेष पर्यवेक्षक तथा पुलिस पर्यवेक्षकों से भी शिकायत की गई है और उन बूथों के बारे में जानकारी दी गई है जहां लोगों को कथित तौर पर मतदान करने से रोका गया। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदान के दौरान केंद्रीय बलों की उपयुक्त ढंग से तैनाती होनी चाहिए लेकिन राज्य सरकार की ओर से किसी न किसी रूप में बाधा डाली जा रही है। नकवी ने कहा कि इस बारे में भाजपा शुक्रवार को चुनाव आयोग से शिकायत करेगी और कुछ अन्य विषयों को भी आयोग के समक्ष रखेगी। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video