लखीमपुर खीरी जा रही कावड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पटली, छह कांवड़िये घायल

Lakhimpur
ANI
रेनू तिवारी । Aug 01, 2022 5:09PM
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सोमवार को एक ट्रैक्टर ट्रॉली ओवरस्पीडिंग के कारण पलट जाने से छह कांवड़िये घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घटना हैदरबाद थाने के पास हुई।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सोमवार को एक ट्रैक्टर ट्रॉली ओवरस्पीडिंग के कारण पलट जाने से छह कांवड़िये घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घटना हैदरबाद थाने के पास हुई। जानकारी के मुताबिक, करीब 50 कांवड़ियों का एक समूह गोला गोकर्ण नाथ के पवित्र शिव मंदिर में जल चढ़ाकर शाहजहांपुर जिले की ओर लौट रहा था, तभी यह घटना हुई।

इसे भी पढ़ें: ज्यादा मशहूर तो नहीं हुई लेकिन बहुत अच्छे सबजेक्ट पर बनीं है ZEE5 की यह फिल्में, एक बार जरूर देखें

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायल कांवड़ियों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने बताया कि घायलों की हालत स्थिर है।

इसे भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म का बदला गया नाम, निर्देशक हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को नहीं करना चाहते थे आहत

आपको बता दें कि सावन में कांवड़ियां भोलेनाथा की नगरी से गंगा जल लेकर निकलते हैं। वापस दूर-दराद से निकले कवड़ियों को वापस अपने घर जाने से कई दिन लग जाते हैं। दिल्ली एनसीआर में कावड़ियों द्वारा शिवलिंग पर जल चढ़ाई हो चुकी हैं लेकिन कई अन्य शहरों में कावड़ यात्रा चल रही हैं। इसी दौरान जब पश्चिम बंगाल में कावड़ियें जलपेश बिहार की ओर चल रहे थे तभी एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 10 कावड़ियों की मौत हो गयी।

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात जलपेश जा रहे यात्रियों को ले जा रहे एक पिकअप ट्रक की करंट की चपेट आने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया। जिसमें से 16 लोगों को इलाज के लिए जलपाईगुड़ी अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़