फुलड्रेस रिहसर्ल और गणतंत्र दिवस समारोह के लिए यातायात परामर्श जारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 21, 2020   15:57
फुलड्रेस रिहसर्ल और गणतंत्र दिवस समारोह के लिए यातायात परामर्श जारी

परामर्श के मुताबिक बृहस्पतिवार को यात्रियों के लिए मेट्रो सेवाएं बहाल रहेंगी लेकिन केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर सुबह पांच बजे से लेकर दिन के 12 बजे तक प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे।

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 23 जनवरी को फुलड्रेस रिहर्सल और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मंगलवार को यातायात परामर्श जारी किया। अधिकारियों ने यहां बताया कि फुलड्रेस रिहर्सल गणतंत्र दिवस परेड वाले मार्ग पर ही आयोजित होगा। बृहस्पतिवार को फुलड्रेस रिहर्सल सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर विजयचौक से शुरू होगा और लालकिले पर इसका समापन होगा। 

यह राजपथ, सी हेक्सागोन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर और नेताजी सुभाषमार्ग से गुजरेगा। यह परामर्श के अनुसार राजपथ पर विजय चौक से लेकर इंडिया गेट पर यातायात पर बुधवार शाम छह बजे से लेकर बृहस्पतिवार को परेड समाप्त होने तक पाबंदी होगी। इसके बाद शनिवार शाम छह बजे से लेकर रविवार को परेड के समाप्त होने तक यातायात निषिद्ध रहेगा।

इसे भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगी स्टार्टअप इंडिया की झांकी

परामर्श के मुताबिक बृहस्पतिवार को यात्रियों के लिए मेट्रो सेवाएं बहाल रहेंगी लेकिन केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर सुबह पांच बजे से लेकर दिन के 12 बजे तक प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे। इसी तरह रविवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुबह पांच बजे से लेकर 12 बजे तक और लोक कल्याण मार्ग एवं पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुबह पौने नौ बजे से लेकर 12 बजे तक बंद रहेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।