कश्मीर में लगातार 38वें दिन आवाजाही पर पाबंदी जारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   14:55
कश्मीर में लगातार 38वें दिन आवाजाही पर पाबंदी जारी

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने घाटी के अधिकतर हिस्सों में मुख्य मार्ग सील कर रखे हैं और लॉकडाउन लागू करने तथा लोगों की गैर जरूरी आवाजाही को रोकने के लिए कई स्थानों पर अवरोधक लगाए हैं।

श्रीनगर। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कश्मीर में शनिवार को लगातार 38वें दिन पाबंदियां जारी हैं। संभागीय आयुक्त पांडुरंग के. पोल ने लोगों से रमजान के दौरान लॉकडाउन पाबंदियों का पालन करने की अपील की। पोल ने शुक्रवार को घाटी के लोगों को रमजान की शुभकामनाएं दी। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने घाटी के अधिकतर हिस्सों में मुख्य मार्ग सील कर रखे हैं और लॉकडाउन लागू करने तथा लोगों की गैर जरूरी आवाजाही को रोकने के लिए कई स्थानों पर अवरोधक लगाए हैं।

इसे भी पढ़ें: पुडुचेरी में एक और व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित मिला, अब तक कुल चार मामले

प्रशासन ने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल समेत आवश्यक सेवाएं पाबंदियों के दायरे से बाहर हैं। सिर्फ उन्हीं लोगों को आनेजाने की इजाजत है जिनके पास वैध पास हैं। निषिद्ध क्षेत्रों या रेडजोन घोषित इलाकों को सील कर दिया गया है। पूरी घाटी में बाजार बंद हैं और सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद है। केवल दवा और किराने की दुकानों को खोलने की इजाजत है। जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के कुल 454 मामले हैं, छह मरीजों की मौत हो चुकी है और 109 लोग ठीक हो चुके हैं। 65,000 से अधिक लोगों पर चिकित्सीय निगरानी रखी जा रही है। इनमें से कई सरकारी पृथक-वास में हैं और कई को घरों में पृथक किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।