ओलंपिक में शामिल नए खेलों के अनुसार खिलाड़ियों को तैयार करें प्रशिक्षक- दुष्यंत चौटाला

Dushyant Chautala
दुष्यंत चौटाला ने चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि बॉक्सिंग व कबड्डी के खेल में भिवानी के खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में अपना डंका बजाया है। वर्तमान में ओलंपिक खेलों में शामिल किए गए नए खेलों पर भी जोर देने की जरूरत है। उन्होंने प्रशिक्षकों को सुझाव दिया कि वे कुश्ती के पहलवानों को बॉक्सिंग का प्रशिक्षण देकर उनको मिक्स मार्शल आर्ट के खिलाड़ी के तौर पर तैयार करें

चंडीगढ़  उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने राज्य के खेल प्रशिक्षकों से आह्वान किया कि वे ओलंपिक में शामिल किए गए नए खेलों के अनुसार प्रदेश के खिलाड़ियों को तैयार करें ताकि हमारे अधिक से अधिक खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश के लिए मैडल लेकर आएं। डिप्टी सीएम आज भिवानी में चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय में आयोजित चार दिवसीय अंतर विश्वविद्यालय पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। बाद में, उन्होंने भिवानी की हवाई पट्टी में फ्लाइंग का प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से मुलाकात की और उनके प्रशिक्षण की सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

 

दुष्यंत चौटाला ने चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि बॉक्सिंग व कबड्डी के खेल में भिवानी के खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में अपना डंका बजाया है। वर्तमान में ओलंपिक खेलों में शामिल किए गए नए खेलों पर भी जोर देने की जरूरत है। उन्होंने प्रशिक्षकों को सुझाव दिया कि वे कुश्ती के पहलवानों को बॉक्सिंग का प्रशिक्षण देकर उनको मिक्स मार्शल आर्ट के खिलाड़ी के तौर पर तैयार करें, इसके लिए हरियाणा सरकार चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय की हर संभव आर्थिक मदद करेगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भिवानी जिला के गांव अलखपुरा में तैयारी करने वाली लड़कियां भी फुटबाल की राष्ट्रीय टीम में शामिल होकर अपनी पहचान बना रही हैं जो कि गर्व की बात है। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से कहा कि परंपरागत खेलों के साथ नए खेलों के लिए भी एक प्रोजेक्ट तैयार करके सरकार के पास भेजें, जिसकी स्वीकृति प्रदान करवाई जाएगी।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो की भ्रष्टाचारियों पर बड़ी कार्रवाई

समारोह के बाद, श्री दुष्यंत चौटाला भिवानी की हवाई पट्टी पर पहुंचे और प्रशिक्षणार्थियों से परिचय किया। उनसे प्रशिक्षण सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि इस हवाई पट्टी पर विगत पांच-छह महीने से फ्लाइट सिमुलेशन ट्रेनिंग सेंटर संचालित है जहां पर अपने देश के अलावा दूसरे देशों से भी युवा हवाई उड़ान भरने का प्रशिक्षण ले रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने प्रशिक्षण ले रहे युवाओं के साथ परिचय के दौरान कहा कि यहां पर हैंगर, ट्रेनिंग हॉस्टल और अन्य जरूरी संसाधन मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने इसके लिए मौके पर मौजूद फ्लाइंग स्कूल के अधिकारियों को ले आऊट तैयार कर अमलीजामा करने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने की 400वें प्रकाश पर्व समारोह के संबंध में गठित राज्य स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता

4000 रुपये की रिश्वत लेते जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग का बाबू गिरफ्तार

हरियाणा स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एक बाबू को ठेकेदार से 4000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि फतेहाबाद जिले में तैनात आरोपी डिप्टी सुपरिटेंडेट शमशेर सिंह द्वारा रिश्वत की यह राशि जलघरों की मरम्मत के बिलों को पास करवाने की एवज में ली जा रही थी।

इसे भी पढ़ें: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री ने 1407 करोड़ रुपये की 19 परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

ठेकेदार नवनीत कुमार ने उपाधीक्षक के खिलाफ विजिलेंस में दी शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा कि बिलों के भुगतान करने की एवज में आरोपी 4000 रुपये पहले ही लेे चुका था। उसके बाद भी परेशान किया जा रहा था तथा और पैसों की मांग की रही थी। शिकायत की पुष्टि के बाद कार्रवाई करते हुए विजिलेंस टीम ने रेड कर आरोपी को चार हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी के खिलाफ ब्यूरो थाना में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़