• तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए जवाहर सरकार को नामित किया

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने राज्य में आगामी राज्य सभा उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी के तौर पर पूर्व नौकरशाह जवाहर सरकार को शनिवार को नामित किया।

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने राज्य में आगामी राज्य सभा उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी के तौर पर पूर्व नौकरशाह जवाहर सरकार को शनिवार को नामित किया। निर्वाचन आयोग ने 16 जुलाई को कहा था कि इस साल की शुरुआत में दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे से खाली पश्चिम बंगाल की राज्य सभा सीट के लिए उपचुनाव नौ अगस्त को होगा। पार्टी ने एक बयान में कहा, “हम संसद के ऊपरी सदन में जवाहर सरकार को नामित कर प्रसन्न हैं।” राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि सरकार ने लोकसेवा में करीब 42 वर्ष दिए हैं और वह प्रसार भारती के पूर्व सीईओ भी रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: जवान की शहादत पर हिमाचल कांग्रेस के प्रवक्ता दीपक शर्मा ने जताई गहरी संवेदना

पार्टी ने कहा, “लोकसेवा में उनका योगदान देश की बेहतर तरीके से सेवा करने में हमारी मदद करेगा।” नामांकन पर प्रतिक्रिया देते हुए सरकार ने कहा, “मैं एक नौकरशाह था। मैं राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं लेकिन मैं लोगों के विकास के लिए काम करुंगा और जनता से जुड़े मुद्दों को संसद में उठाउंगा।”

इसे भी पढ़ें: लोकेन सिंह को मणिपुर कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया

विपक्षी दल भाजपा द्वारा इस सीट के लिए प्रत्याशी उतारे जाने की स्थिति में पश्चिम बंगाल की राज्य सभा की इस सीट पर उपचुनाव होगा अन्यथा टीएमसी के प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाएगा।