केमिस्ट की हत्या मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को 12 अगस्त तक एनआईए हिरासत में भेजा गया

chemists murder
प्रतिरूप फोटो
ANI
राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने यहां एक विशेष अदालत को शुक्रवार को बताया कि अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए दो नए आरोपी हत्या का जश्न मनाने के लिए आयोजित ‘बिरयानी पार्टी’ में मौजूद थे।

मुंबई, 6 अगस्त।  राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने यहां एक विशेष अदालत को शुक्रवार को बताया कि अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए दो नए आरोपी हत्या का जश्न मनाने के लिए आयोजित ‘बिरयानी पार्टी’ में मौजूद थे। एनआईए ने बुधवार को अमरावती से गिरफ्तार किए गए आरोपी मौलवी मुशफीक अहमद (41) और अब्दुल अरबाज (23) को हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए यह आरोप लगाया।

आरोपियों को विशेष न्यायाधीश ए.के. लाहोटी के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें 12 अगस्त तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया। जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि दोनों ने हत्याकांड के बाद कथित तौर पर अन्य आरोपियों की छुपे रहने में मदद की थी। एनआईए ने दावा किया कि हत्याकांड के बाद जश्न मनाने के लिए एक ‘बिरयानी पार्टी’ आयोजित की गई थी, जिसमें मुशफीक और अब्दुल मौजूद रहे थे।

आरोपी के वकील काशिफ खान ने उन्हें हिरासत में भेजने का विरोध किया। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद दोनों आरोपियों को 12 अगस्त तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया। पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाला एक पोस्ट साझा करने पर कोल्हे की 21 जून को अमरावती शहर में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़