लखनऊ के बाहरी इलाके में दो बसों की टक्कर, छह लोगों की मौत, पांच घायल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   19:21
लखनऊ के बाहरी इलाके में दो बसों की टक्कर, छह लोगों की मौत, पांच घायल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोतवाली काकोरी में हरदोई रोड पर रोडवेज बसों की आमने-सामने की भीषण टक्कर हुई है। हादसे में छह यात्रियों की मौत हो गई है।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के बाहरी इलाके काकोरी थानाक्षेत्र में रोडवेज की दो बसों में बुधवार सुबह टक्कर होने से छह लोगों की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये। सहायक पुलिस आयुक्त, काकोरी एस एम कासिम आबिदी ने को बताया कि दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गयी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुये परिवहन मंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी से करीब 22 किलोमीटर दूर लखनऊ- हरदोई रोड पर हुए इस हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं जिनका किंग जार्ज मेडिकल विश्वविदयालय (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर में उपचार किया जा रहा है। मृतकों में पांच बस के यात्री थे जबकि एक महिला दो पहिया वाहन पर सवार थी। मृतकों में सर्वधर (40), लकी सक्सेना (16), राजेंद्र सक्सेना (48), हरिओम (40), नीतेश भारती (20) तथा एक अज्ञात महिला (करीब 35) शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: मायावती ने कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर उठाया सवाल, कहा- क्या यही है सरकार का रामराज्य ?

केजीएमयू के प्रवक्ता के अनुसार पांचों घायलों की हालत स्थिर है।

 छह लोग मृत अवस्था में यहां लाये गये थे। उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक परिवहन मंत्री के निर्देश पर दुर्घटना की जांच के लिये तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है जो 24 घंटे के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। बयान में कहा गया कि परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रूपये की सहायता तथा घायलों को इलाज के लिये ढाई लाख रूपये की सहायता देने के निर्देश दिये हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। पुलिस के मुताबिक यह घटना सुबह लगभग पौने सात बजे की है। रोडवेज की दो बसें आपस में टकरा गयीं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ओवरटेक करने के दौरान यह हादसा हुआ।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...