कर्नाटक राजनीतिक संकट: इस्तीफे पर व्यक्तिगत सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हुए बागी विधायक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 16 2019 8:42AM
कर्नाटक राजनीतिक संकट: इस्तीफे पर व्यक्तिगत सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हुए बागी विधायक
Image Source: Google

विधानसभा सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि रेड्डी और गोपालैया ने विधानसभा सचिव के कार्यालय में फोन किया था और बताया कि वह सोमवार को आने में सक्षम नहीं होंगे और पेश होने के लिए दूसरी तारीख की मांग की थी।

बेंगलुरू। कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन के दो बागी विधायक प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार के समक्ष सोमवार को सदन से अपने इस्तीफे पर व्यक्तिगत सुनवाई के लिए उपस्थित होने में विफल रहे। इन विधायकों में कांग्रेस और जद (एस) के एक एक सदस्य शामिल हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने पिछले हफ्ते कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी एवं जद (एस) के गोपालैया को उनके समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया था। विधानसभा सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि रेड्डी और गोपालैया ने विधानसभा सचिव के कार्यालय में फोन किया था और बताया कि वह सोमवार को आने में सक्षम नहीं होंगे और पेश होने के लिए दूसरी तारीख की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रह सकते है कर्नाटक के बागी विधायक

सूत्रों ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष उनके पेश होने के लिए दूसरी तारीख तय करेंगे। गोपालैया दूसरे बागी विधायकों के साथ मुंबई में हैं जबकि रेड्डी ने अनुपस्थित होने के लिए निजी कारणों का हवाला दिया है। इससे पहले दिन में, सात बार के कांग्रेस विधायक रेड्डी ने ट्वीट कर यह स्पष्ट किया कि वह बेंगलुरू में हैं क्योंकि ऐसी खबरे आ रही थी कि वह मुंबई जा रहे हैं जहां अन्य बागी विधायक मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें: कुमारस्वामी 18 जुलाई को विधानसभा में साबित करेंगे बहुमत



उन्होंने ट्वीट किया कि कुछ लोग अनावश्यक रूप से यह खबर फैला रहे हैं कि मैं मुंबई जा रहा हूं। मैंने स्पष्ट कर दिया है कि मैं बेंगलुरु में हूं। मीडिया के मित्रों से अनुरोध है कि वह अफवाहों से दूर रहें। कांग्रेस ने रेड्डी को एक ‘अपवाद’ माना है और उनके खिलाफ कोई अयोग्यता याचिका दायर नहीं की है, क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं। पार्टी का मानना है कि रेड्डी अगर अपना इस्तीफा वापस ले लेते हैं तो बेंगलुरू शहर के तीन और विधायक उनका अनुसरण करेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video