• छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, हथियार भी बरामद

अंकित सिंह Jun 02, 2021 21:52

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि कोंडागांव जिले के भंडरापाल गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को मार गिराया है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सली मारे गये और घटनास्थल से हथियार बरामद किये गये हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि कोंडागांव जिले के भंडरापाल गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को मार गिराया है। सुंदरराज ने बताया कि पुलिस को कोंडागांव और कांकेर जिले की सीमा में ‘उत्तर कांकेर-मैनपुर डिवीजन कॉर्डिनेशन कमेटी’ के नक्सलियों की गतिविधि की सूचना मिली थी।

इसे भी पढ़ें: ट्रैन से कटकर एक युवक ने गवाई अपनी जान, पुलिसकर्मियों ने करवाया अंतिम संस्कार

सूचना के बाद सोमवार को सुरक्षा बलों को राजपुर, भंडरापाल और तिमनार के जंगल में रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज जब कोंडागांव डीआरजी के जवान भंडरापाल गांव के जंगल में थे तब दोपहर करीब 12.30 बजे नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुंदरराज ने बताया कि नक्सलियों के हमले के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब एक घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों का शव, एक एसएलआर रायफल, एक .303 रायफल और 12 बोर की तीन बंदूक बरामद की गयीं। 

इसे भी पढ़ें: मुद्रा लोन का झांसा देकर सवा लाख से अधिक की ठगी करने वाले आरोपित गिरफ्तार

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि कोंडागांव जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने जानकारी दी है कि मुठभेड़ के दौरान कुछ नक्सली घायल हुए हैं। नक्सलियों की खोज में आसपास के इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सुंदरराज ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में उत्तर कांकेर-मैनपुर डिवीजन कॉर्डिनेशन कमेटी के नक्सलियों की उपस्थिति की जानकारी मिली रही थी। जानकारी के बाद लगातार सीमा सुरक्षा बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और डीआरजी के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया जा रहा था।