दिल्ली में दो नए कंटेनमेंट जोन आए सामने, सात को इस श्रेणी से किया गया बाहर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   07:44
दिल्ली में दो नए कंटेनमेंट जोन आए सामने,  सात को इस श्रेणी से  किया गया बाहर

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि रानीबाग में ऋषि नगर और रामपुरा को निषिद्ध क्षेत्र की श्रेणी में रखा गया है। उन्होंने कहा कि निषिद्ध क्षेत्र की श्रेणी से बाहर किए गए इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के हरि नगर विस्तार, कोटला मुबारकपुर, शाहीन बाग और उत्तरी दिल्ली के जहांगीरपुरी में ई एवं सी ब्लॉक में स्थित हैं।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को दो नए निषिद्ध क्षेत्रों की पहचान की गई जबकि सात को निषिद्ध क्षेत्र की श्रेणी से बाहर किया गया। दिल्ली सरकार की ओर से साझा किए गए विवरण के मुताबिक, इसके साथ ही शहर में कुल 87 निषिद्ध क्षेत्र हैं। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि रानीबाग में ऋषि नगर और रामपुरा को निषिद्ध क्षेत्र की श्रेणी में रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 के आंकड़ों को लेकर AAP ने साध निशाना, कहा- बीजेपी क रही घटिया राजनीति

उन्होंने कहा कि निषिद्ध क्षेत्र की श्रेणी से बाहर किए गए इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के हरि नगर विस्तार, कोटला मुबारकपुर, शाहीन बाग और उत्तरी दिल्ली के जहांगीरपुरी में ई एवं सी ब्लॉक में स्थित हैं। अधिकारी ने कहा कि अब तक दिल्ली में 41 इलाकों को निषिद्ध क्षेत्र की श्रेणी से बाहर किया गया है। उन्होंने बताया कि तीन से अधिक संक्रमण के मामले वाले इलाके को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया जाता है। दिल्ली में रविवार तक 261 मरीजों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है जबकि संक्रमण के 508 नए मामलों के साथ ही कुल मामले 13,418 तक पहुंच चुके हैं। फिलहाल, 6,617 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।