जम्मू-कश्मीर के लिद्दर दरिया में राफ्टिंग नाव डूबने से दो लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 19 2019 10:10AM
जम्मू-कश्मीर के लिद्दर दरिया में राफ्टिंग नाव डूबने से दो लोगों की मौत
Image Source: Google

यह भी एक अजीब वाकया है कि मंगलवार की इस घटना में मरनेवाले या घायल होने वाले सभी उस राफ्टिंग चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे थे जिसे राउफ अहमद डार को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया गया था।

श्रीनगर। पर्यटन विभाग के एक कर्मचारी सहित दो लोगों की जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में लिद्दर दरिया में राफ्टिंग के दौरान नाव डूबने से मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस घटना ने 31 मई को इसी तरह की एक घटना की याद दिला दी जब एक स्थानीय पर्यटक गाइड राउफ अहमद डार की मौत पांच पर्यटकों को बचाने के दौरान हो गई थी। उनकी भी नाव लिद्दर दरिया में डूब गई थी। यह भी एक अजीब वाकया है कि मंगलवार की इस घटना में मरनेवाले या घायल होने वाले सभी उस राफ्टिंग चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे थे जिसे राउफ अहमद डार को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: पुंछ में एलओसी के पास पाकिस्तान की गोलाबारी में नाबालिग समेत तीन घायल

अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां रिंकू राजा पंडिता (पर्यटन विभाग के कर्मचारी) और संजना को मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पांच लोगों को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है और छठे व्यक्ति को इलाज के लिए यहां भेजा गया। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया और उन्होंने अधिकारियों को प्रत्येक मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘राज्यपाल ने इस दुख की घड़ी में मृतकों के आत्मा की शांति और परिजनों को संबल मिलने के लिए प्रार्थना की। उन्होंने घायल लोगों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की।’’

इसे भी पढ़ें: अनंतनाग आतंकवादी हमले में घायल पुलिस अधिकारी ने एम्स में दम तोड़ा



वहीं इस घटना पर चिंता जताते हुए राज्यपाल ने इस खेल में शामिल होने से पहले कड़े सुरक्षा कदम उठाने का निर्देश देते हुए इस बात पर जोर दिया कि इससे जुड़ी गतिविधियों का प्रबंधन सिर्फ दक्ष लोग ही करें। तीन दिवसीय राफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार से किया गया था। इसी बीच ऑल पार्टिज माइग्रेंट कॉर्डिनेशन कमेटी (एपीएमसीसी) ने इस घटना मामले में जांच की मांग की है।

यह भी देखें-

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video