पूर्वी दिल्ली में सेप्टिक टैंक की सफाई करते समय दो लोगों की मौत: पुलिस

Two people died
पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में एक बैंक्वेट हॉल के सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान कथित तौर पर जहरीली गैसों के कारण दो लोगों की मौत हो गई।

नयी दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में एक बैंक्वेट हॉल के सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान कथित तौर पर जहरीली गैसों के कारण दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि त्रिलोकपुरी निवासी लोकेश (35) और प्रेमचंद (40) बृहस्पतिवार की शाम सफाई के लिए एक टैंक में उतरे थे और फिर वे इसके अंदर मृत मिले। पुलिस ने बताया कि इन दोनों को कोई सुरक्षात्मक उपकरण नहीं दिया गया था और इन्हें इस काम के लिए तीन हजार रुपये की पेशकश की गई थी। पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक की तैयारी मेरे जीवन का सबसे अहम चरण, फाइनल्स में सुधार करने की जरूरत: निशानेबाज संजीव राजपूत

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) दीपक यादव ने कहा, ‘‘बैंक्वेट हॉल के हाउसकीपिंग कर्मियों ने शाम 7.30 बजे टैंक की सफाई के लिए दो लोगों को बुलाया, रात लगभग दस बजे वे मृत पाए गए।’’ उन्होंने बताया कि अग्निशमन विभाग, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की टीम मौके पर पहुंची और दोनों लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच की जा रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़