पुलवामा में जैश से जुड़े दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 3 2018 6:12PM
पुलवामा में जैश से जुड़े दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार
Image Source: Google

पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि त्राल में आतंकी हमलों में तेजी की जांच के लिए विशेष टीम गठित की गई थी। इन हमलों में आम लोगों और सुरक्षा बलों को निशाना बनाया गया और इलाके में दहशत का माहौल बनाया गया।

 श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर, 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि त्राल में आतंकी हमलों में तेजी की जांच के लिए विशेष टीम गठित की गई थी। इन हमलों में आम लोगों और सुरक्षा बलों को निशाना बनाया गया और इलाके में दहशत का माहौल बनाया गया। 



प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ दक्षिण कश्मीर की पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेईएम के दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और अवंतीपोरा के त्राल इलाके और पम्पोर के ख्रू क्षेत्र से 10 लोगों को गिरफ्तार किया।’’ सामग्री साक्ष्यों के आधार पर चार व्यक्तियों की शिनाख्त पिंग्लिश निवासी यूनुस नबी नाइक, राशीपोरा निवासी फयाज अहमद वानी, नगीनपुरा निवासी रियाज अहमद गनी और हफू नगीनपुरा निवासी बिलाल अहमद राठेर के तौर पर हुई है। उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।उन्होंने बताया कि इन मामलों की जांच में त्राल इलाके में हुए हमलों में उनकी मिलीभगत का खुलासा हुआ है।
 
 
उन्होंने कहा कि पम्पोर के ख्रू इलाके में उजागर किए गए अन्य मॉड्यूल में जेईएम के छह साथियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान जावेद अहमद पर्रे, यासिर बशीर वानी, ताहिर यूसुफ लोन, रफीक अहमद भट, जावेद अहमद खांडे और इमरान नज़ीर के तौर पर हुई है। ये सभी ख्रू इलाके के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ्तारी आपत्तिजनक सामग्री की बरामदगी के आधार पर की गई है।उन्होंने बताया, ‘‘ आतंकवाद के इस मॉड्यूल से जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर, आईईडी बनाने की सामग्री और ग्रेनेड समेत बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। सभी आपत्तिजनक सामग्री को अन्य आतंकी वारदात में उनकी मिलीभगत की जांच के लिए रिकॉर्ड में ले लिया गया है।’’ 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video