अयोध्या में गरजे उद्धव ठाकरे, 'राम मंदिर निर्माण की तारीख बतानी पड़ेगी'

By नीरज कुमार दुबे | Publish Date: Nov 24 2018 4:52PM
अयोध्या में गरजे उद्धव ठाकरे, 'राम मंदिर निर्माण की तारीख बतानी पड़ेगी'
Image Source: Google

लक्ष्मण किला मैदान में जय श्रीराम के नारों की गूँज के बीच भाषण देते हुए उद्धव ने कहा कि केंद्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक आपकी भाजपा सरकार है और आप राम मंदिर के लिए कुछ नहीं कर रहे।

अयोध्या। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज अयोध्या पहुँच कर भाजपा पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा और कहा कि अब राम मंदिर निर्माण की तारीख बतानी ही होगी। लक्ष्मण किला मैदान में जय श्रीराम के नारों की गूँज के बीच भाषण देते हुए उद्धव ने कहा कि केंद्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक आपकी भाजपा सरकार है और आप राम मंदिर के लिए कुछ नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि आप राम मंदिर बना सकते हैं और आपको जल्द इसे बनाना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम सब मिलकर मंदिर बना सकते हैं और मुझे इसका कोई श्रेय नहीं चाहिए। आप ही इसका पूरा श्रेय लीजिये लेकिन राम मंदिर जल्द से जल्द बनाइए।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि आप सोचिये कितने साल हो गये राम मंदिर का इंतजार करते-करते। आपने 26 साल पहले कहा था कि मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन कुछ नहीं हुआ। बरसों से रामभक्त इंतजार ही कर रहे हैं। शिवसेना प्रमुख ने कहा, 'मंदिर वहीं बनाएंगे मगर तारीख नहीं बनाएंगे', यह अब नहीं चलेगा। आपको मंदिर बनाने की तारीख बतानी ही पड़ेगी। 
 
उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब आप सत्ता में नहीं थे तब राम मंदिर का मुद्दा आपके लिए कठिन हो सकता था लेकिन अब तो आपके लिए अनुकूल स्थितियां हैं। आप चाहें तो अध्यादेश लाइये, चाहें तो कानून बनाइये, इस मुद्दे पर हमारी पार्टी शिवसेना पूरी तरह आपके साथ है। हम संसद में राम मंदिर मुद्दे पर किसी भी कानून या विधेयक का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मामला श्रद्धा का है और श्रद्धा अदालतों से ऊपर है। ठाकरे ने कहा कि अदालत का फैसला आने से पहले आप कानून लाकर राम मंदिर बनवाइये।


 
ठाकरे ने कहा कि मैं यहाँ भूले हुए वादों को याद दिलाने आया हूँ और आप सभी को विश्वास दिलाता हूँ कि राम मंदिर निर्माण के लिए सब हिंदू कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे। उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह मायने नहीं रखता कि आपका सीना कितना इंच चौड़ा है बल्कि यह मायने रखता है कि उसमें हृदय है या नहीं। उन्होंने कहा कि हृदय में राम हों तो राम मंदिर जरूर बनेगा।
 
शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने जय श्रीराम के उद्घोष के बीच नारा दिया- हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार। महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में अयोध्या पहुँचे लोगों ने इस नारे को कई बार दोहराया और इसी के साथ ठाकरे ने जय महाराष्ट्र, जय श्रीराम बोलकर अपना संबोधन समाप्त किया।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video